-दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के अभियान में एमडीए का मिला साथ

-महापौर, एसएसपी ने भी किया पौधरोपण

-एनजीओ भी आए मैदान में, अभियान को मिल रही सराहना

Meerut : रक्षापुरम में 'रक्षक' पर्यावरण संरक्षण में हिस्सेदारी निभाएंगा तो 'दबंग' की चौड़े सीने के नीचे आने वाले दिनों में मोहल्ले के बच्चे खेलेंगे। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की पौधरोपण मुहिम में एमडीए से कंधे से कंधा मिला दिया है। प्राधिकरण उपाध्यक्ष योगेंद्र यादव ने गुरुवार को रक्षापुरम के सेक्टर 1 स्थित पार्क में वृहद पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान कॉलोनी की महिलाओं ने भी कौतूहलवश पौधों को रोपा। एसएसपी कार्यालय, महापौर कैंप के अलावा कई एनजीओ ने पौधरोपण कर अभियान को समर्थन दिया।

गुलजार हो गया पार्क

प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत गुरुवार को प्राधिकरण की आवासीय ईकाई रक्षापुरम में बृहद पौधरोपण अभियान का आयोजन किया गया। एमडीए वीसी ने इस अभियान का शुभारंभ करते हुए दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की इस पहल को न सिर्फ सराहा बल्कि कहा कि प्राधिकरण अभियान में हम पल साथ है। सभी आवासीय ईकाइयों में वृहद पौधरोपण अभियान आने वाले दिनों में आयोजित किया जाएगा।

इन पौधों का हुआ रोपण

सेक्टर 1 स्थित पार्क में प्रभारी उद्यान जितेंद्र यादव के नेतृत्व में नीम, कदम, मोंगश्री, पीपल, चक्रेशिया, बहेड़ा, बालम खीरा, अशोक आदि प्रजाति के पौधे रोपे गए। उद्यान निरीक्षक जितेंद्र कुमार, सुरेंद्र सिंह, ओमपाल सिंह, किरनपाल सिंह के अलावा क्षेत्रीय निवासी जितेंद्र अहलावत, ब्रिजेश कुमार, सोनू आदि मौजूद थे।

---

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की पौधरोपण की पहल बेहद सराहनीय है। प्राधिकरण इस अभियान में साथ है। प्राधिकरण अपनी सभी आवासीय योजनाओं में वृहद पौधरोपण अभियान चलाएगा। पर्यावरण संरक्षण का पौधरोपण ही एकमात्र विकल्प है।

-योगेंद्र यादव, उपाध्यक्ष, एमडीए

---

पुलिस कार्यालय में 'चयन'

नन्हें चयन की देखभाल का जिम्मा अब पुलिस कप्तान का होगा। एसएसपी कार्यालय परिसर में गुरुवार सुबह 11 बजे करीब दैनिक जागरण आई नैक्स्ट के चल रहे पौधरोपण अभियान के तहत एसएसपी जे। रविंद्र गौड़ ने अपने कार्यालय परिसर में छह महीने का अशोक का पौधा रोपा। इसके साथ-साथ उसका नामकरण भी किया। एसएसपी जे। रविंद्र गौड़ का कहना है कि इस पौधे का नाम चयन रखा गया है। अब यह एसएसपी मेरठ की देखरेख में बड़ा होगा। इसी देखरेख पुलिस करेगी। उन्होंने अभियान की सराहना की। इस अवसर पर एएसपी सुकीर्ति माधव, आरआई सत्यप्रकाश शर्मा, नरगिस खान, हंसराज भदौरिया, मनोज त्यागी, रश्मि आदि पुलिसकर्मी मौजूद थे।

---

मेयर के कैंप कार्यालय में 'उन्नति'

महापौर हरिकांत अहलूवालिया ने कैंप कार्यालय में पौधा रोपण किया। महापौर ने पौधे को उन्नति नाम दिया। यही नहीं उन्होंने दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की मुहिम को सराहते हुए कहा कि वह इस पौधे की देखरेख करेंगे। पौधे के नाम का बोर्ड भी लगाने की बात भी महापौर ने कही।

---

'पॉवर' को सींचेगा बिजली विभाग

बिजली विभाग के एसई शहर ब्रजमोहन शर्मा ने रंगोली बिजली घर पर पौध रोपण किया। एसई ने पौधे को पॉवर नाम दिया। उन्होंने दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की मुहिम की सराहना करते हुए कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब पौधों का नाम रखा जा रहा है और उनको किसी अधिकारी को गोद दिया जा रहा है।

----

पुण्य कार्य है पौधारोपण

बसुंधरा फाउंडेशन की ओर से गढ़ रोड स्थित वैशाली कालोनी में पौधा रोपण किया गया। संस्था की सचिव डॉ। अनीता पुंडीर ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की ओर से शुरू किया गया अभियान बेहद सराहनीय है। पर्यावरणविद डॉ। मधु वत्स ने कहा कि पौध रोपण बेहद ही पुण्य कार्य है, जिसमें सभी को अपनी भागेदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। इस मौके पर संजना वत्स, मधु, बबीता, प्रियांश रस्तोगी, राजपाल सिंह, कौशल कुमार, आशुतोष राणा आदि मौजूद थे।

Posted By: Inextlive