बाजारों में छाए उपहार होटलों में भी हो रही खास तैयारियां बाजारों में खास तरह के मिल रहे ग्रीटिंग कार्ड।

Meerut । शहर में नए साल की तैयारियां तेज हो गई है। इसके आगमन की तैयारी में हर वर्ग तेजी से जुट गया है। नए साल के जश्न को लेकर बाजारों में भी रौनक बढ़ गई है। होटल, रेस्टोरेंट से लेकर गली मोहल्लों में भी नए साल का जश्न मनाने की तैयारियां हो चुकी है। होटल व रेस्टोरेंट में भीड़ को ध्यान में रखकर तैयारी कर ली गई। वहीं युवाओं में नए साल को लेकर खासा क्रेज देखा जा रहा है।

पंचांग व कार्ड भी खरीदे जा रहे है

नए साल के लिए शहर की गैलरी पर कैलेंडर, पंचांग, ग्रीटिंग कार्ड व डायरियों की बिक्री बढ़ गई है। नए साल के पहले डायरी व पंचांग खरीदने के लिए लोग बाजारों का रुख कर रहे हैं। वैसे तो बाजार में कई प्रकार की डायरी व पंचांग मौजूद है, पंचांग में देव पंचांग, बाबूलाल चतुर्वेदी, युग दर्शन, लालाराम स्वरुप, रामनारायण कैलेंडर दुकानों पर बड़ी संख्या में बिक रहे हैं, जिसकी कीमत 25 से लेकर 65 रुपए तक है। पंचांगों की विभिन्नता का मुख्य कारण पंडितों द्वारा बताई गई जानकारियां हैं, कुछ में विस्तार से हिंदू धर्म, पर्व, राशि फलादेश तथा मुहूर्त को दर्शाया गया है।

हार्टबिट ग्रीटिंग का है क्रेज

नए साल के स्वागत में आचरीज गैलरी पर विभिन्न तरह के ग्रीटिंग आए है। युवाओं में फोल्डिंग, लिप्स ग्रीटिंग, फ्लावर ग्रीटिंग, टैडी ग्रीटिंग, हार्टबिट ग्रीटिंग की अधिक मांग है। इन पर लिख कोटेशन काफी पसंद किए जा रहे है। आरचीज के संचालक पुनीत ने बताया कि दुकान पर कार्ड की बिक्री 30 दिसम्बर से एक जनवरी तक अधिक संख्या में होती है।

उपहारों की है भरमार

आबूलेन स्थित हार्डवेयर गिफ्ट सेंटर के संचालक अरुण ने बताया कि उनके यहां पर क्रिस्टल के लैम्प काफी खरीदे जा रहे है। जिनकी रेंज पांच सौ रुपए से शुरु होकर दो हजार रुपए तक भी है। आर्चीज गैलरी के पुनीत ने बताया कि इसबार क्रिस्टल डक, हार्ट शेप, कपल, परी लैम्प बहुत ही पसंद किए जा रहे है, युवाओं को ये लैम्प भा रहे है।

खूब मनेगा जश्न

होटल बे्रवुरा गोल्ड रिसोर्ट में हैंग ओवर 2020 का आयोजन होगा, इसके साथ ही शहर के अन्य होटलों में भी नए साल का स्वागत करने की तैयारियां है। होटल क्रोम में नए साल के स्वागत में ब्लैकआउट थीम पर कार्यक्रम होगा। होटल की टैरिस पर पार्टी का आयोजन किया जाएगा। एथलेटिक्स एलेक्जेंडर क्लब में धूमधाम के साथ न्यू इयर बनाने की तैयारी है वही होटल सम्राट हैवेंस में भी नए साल की पार्टी का आयोजन किया जाएगा।

हैंगओवर 2020 कार्यक्रम की तैयारी लगभग हो चुकी है। पांच हजार स्क्वायर फुट में डांस फ्लोर व 5500 स्क्वायर फुट में एलिवेटेड लोन तैयार कर रहे हैं। बच्चों के लिए अलग से चिप्स कार्नर होगा।

अमित ठाकुर, मैनेजर, होटल ब्रेवुरा

नए साल के स्वागत में कार्यक्रम रखा गया है एक तरह से शहर में एकदम नया इवेंट होगा। इसमें विभिन्न व्यंजनों के स्वाद चखने को मिलेंगे। नए साल में खूब धमाल होगा।

नवीन अरोड़ा, निदेशक, होटल हारमनी इन गढ़ रोड

Posted By: Inextlive