सीसीएसयू में यूजी लेवल में एडमिशन के लिए चल रहे रजिस्ट्रेशन

Meerut। सीसीएसयू में यूजी के फ‌र्स्ट ईयर को लेकर सभी कोर्स में रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं। इस बार बीए में सबसे अधिक रजिस्ट्रेशन हो रहे हैं। रविवार की दोपहर तक सीसीएसयू में बीए के लिए दो हजार रजिस्ट्रेशन हो चुके है। वहीं बीएससी व बीकॉम में भी रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं। हालांकि, अभी सीबीएसई व आईसीएसई के रजिस्ट्रेशन कम हो रहे हैं। क्योंकि उनका रिजल्ट नहीं आया है। इसलिए रजिस्ट्रेशन नहीं करा पा रहे हैं। जबकि सीसीएसयू ने कहा है रजिस्ट्रेशन करा लें, मा‌र्क्स को बाद में अपडेट किया जा सकता है।

अपडेट होंगे मा‌र्क्स

सीसीएसयू के अनुसार अभी सभी बोर्ड स्टूडेंट फार्म भर सकते है, केवल नम्बरों को रिजल्ट आने पर अपडेट किया जाएगा। जब सभी के नम्बर अपडेट होंगे। उसके बाद ही मेरिट के आधार पर एडमिशन होंगे, इस बार की मेरिट का भी क्राइटेरिया अलग से तय होगा। एडमिशन की प्रक्रिया में भी बदलाव होगा, इसके लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी होगा।

कैम्पस में ऐसे थी मेरिट

इस बार रविवार तक बीए के लिए दो हजार, बीएससी के लिए 600 और बीकॉम के लिए सात सौ करीब रजिस्ट्रेशन हो पाए हैं। इनमें 70 प्रतिशत स्टूडेंट यूपी बोर्ड के हैं, जिनके रजिस्ट्रेशन हुए है। पिछले साल की बात करे तो कैम्पस में बीए की मेरिट 89 प्रतिशत थी, बीएससी मैथ्स की मेरिट अभी भी 80 परसेंट से ऊपर रही, वहीं बीकॉम में भी मेरिट 70 से 80 परसेंट तक है । बीए की लास्ट व थर्ड मेरिट की बात करे तो बीए की मेरिट 63 से 70 परसेंट के बीच रही। सीटों की बात की जाए तो कैम्पस में तीनों में 80 सीटें रही थी।

Posted By: Inextlive