- घर, ऑफिस, दुकान, सड़क पर हर कोई चिपका रहा टेलीविजन से

- बिजली कटौती में इनवर्टर से भी लोगों ने चलाया टेलीविजन

- न रहा बिजली का सहारा तो फोन पर लगे एक दूसरे से अपडेट लेने

VARANASI: घर हो या दुकान, हर कहीं लोग टीवी से चिपके हुए थे। कुछ तो सुबह टीवी देखने के चक्कर में नहाना और ब्रश करना तक भूल गये। टीवी के सामने ही ब्रेकफास्ट लेकर कर शुरू हो गये। टीवी का क्रेज कुछ ऐसा था मानो किसी टूर्नामेंट का फाइनल मैच है और इंडिया और पाकिस्तान के बीच मुकाबला है। कोई एक मिनट के लिए भी हटने के मूड में नहीं था। यह आलम था शुक्रवार को बनारस के घर-घर में।

बिजली ने दिखा धोखा

जहां शुक्रवार को इलेक्शन रिजल्ट के बारे जानने के लिए हर कोई बेकरार था वहीं बिजली ने इस बेकरारी में झटके पर झटके दिये। सुबह 9.फ्0 बजे बिजली कटी तो करीब ब्0 मिनट बाद आई। इसके बाद हर एक-दो घंटे पर आधे-एक घंटे के बिजली की कटौती शगल हो गयी। बेकरारी का आलम ये था कि लोगों ने इनर्वटर से ही टीवी चलाना शुरू कर दिया और नतीजा ये हुआ कि शाम तक इनवर्टर भी बैठ गया। फिर तो मोबाइल से ही यार-दोस्तों से अपडेट लेने की बेकरारी दिखी।

राह चलते भी जिज्ञासा

जो घर, ऑफिस में थे वो तो इलेक्शन रिजल्ट के बारे में जानने के लिए परेशान थे ही लेकिन जो किसी वजह से मार्केट में थे वो भी इस जिज्ञासा में हर उस पॉइंट पर रूकते जहां टीवी नजर आ जाती। जगह जगह बीजेपी ने टीवी सेट लगा रखा था। इसके अलावा इलेक्ट्रिक गुड्स शॉप्स ने भी लोगों के लिए टीवी का डिस्प्ले रोड साइड कर रखा था। लोगों ने रूक कर टीवी पर रिजल्ट की जानकारी की।

Posted By: Inextlive