- फक्र और आंसुओं के बीच लोगों ने दी अंतिम विदाई

- शव यात्रा में हजारों लोग हुए शामिल

- मुख्यमंत्री के गांव आने के लिए सड़क पर चक्काजाम

SORAON(16June,JNN): नक्सलियों से हुए मुठभेड़ में घायल होने के बाद शहीद इलाहाबाद के लाल वरुण तिवारी पंचतत्व में विलीन हो गए। फक्र और आंसुओं की धारा के बीच शहीद वरुण को इलाहाबादियों ने अंतिम विदाई दी। होलागढ़ में श्रद्धासुमन अर्पित करने वालों की भारी भीड़ पड़ी। लेकिन किसी मंत्री के न पहुंचने पर ग्रामीणों ने विरोध करते हुए चक्का जाम किया। विरोध के बाद सरकार की नींद खुली और राज्य मंत्री उज्जवल रमण सिंह ने पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रृंगवेरपुर गंगा तट पर शाम ब् बजकर भ्0 मिनट पर उनके पार्थिव शरीर को पिता सुरेश त्रिपाठी ने मुखाग्नि दी। शहीद के पैतृक गांव और फिर गंगा तट पर शहीद के सम्मान में गॉड ऑफ ऑनर दिया गया।

नहीं पहुंचे अधिकारी तो खफा हुए ग्रामीण

गांव में डीएम व डीआईजी आदि के न पहुंचने से खफा ग्रामीणों ने इलाहाबाद लखनऊ मार्ग पर नवाबगंज चौराहे पर चक्का जाम कर दिया। जिससे हालात काफी बिगड़ गये। हालात को संभालने के लिए क्षेत्राधिकारी सोरांव दुर्गा प्रसाद तिवारी शहीद के पिता सुरेश त्रिपाठी को लेकर जाम कर रहे लोगों के पास पहुंचे तो उनके कहने पर लोगों ने प्रदर्शन बंद किया और आवागमन शुरू हो सका।

सीआरपीएफ देगी भ्ख् लाख

सीआरपीएफ पडि़ला ग्रुप केन्द्र के डीआईजी डीके त्रिपाठी ने बताया कि सीआरपीएफ की ओर से भ्ख् लाख रुपये व बची हुई नौकरी के वर्षो का पूरा वेतन दिया जायेगा। जबकि राज्य सरकार की ओर से भी म् लाख रुपये दिये जायेंगे। वहीं डीएम इलाहाबाद ने मुख्यमंत्री की ओर से ख्0 लाख रुपये भी दिये जाने की घोषणा की।

Posted By: Inextlive