- इंडिया मैच देखने से कैसे चूकते इलाहाबादी

- हर जतन कर देखा मैच, जीत जश्न में जमकर मनाया

इंडिया मैच देखने से कैसे चूकते इलाहाबादी

- हर जतन कर देखा मैच, जीत जश्न में जमकर मनाया

allhabad@inext.co.in

ALLAHABAD: allhabad@inext.co.in

ALLAHABAD: क्रिकेट का व‌र्ल्ड कप। इस पर इंडिया का मैच। भला कौन इलाहाबादी होगा जो इस मैच को मिस करेगा। संडे को जब इंडिया टीम साउथ अफ्रीका से भिड़ने मैदान में उतरी तो हर इलाहाबादी इस मैच को देखने के लिए बेताब हो उठा। राह आई किसी भी बाधा को पारकर कोई न कोई जुगाड़ा निकाला और मैच का जमकर आनंद लिया। टीम इंडिया की जीत ने इस आनंद को और बढ़ा दिया और फिर जमकर हुआ जश्न।

वाइफ की थी परीक्षा

कीगडंज के रहने वाले सोनू ने संडे को मैच देखने की प्लानिंग कर ली थी। लेकिन लोचा यह हो गया। वाइफ को एग्जाम दिलाने जाना था। सेंटर जीआईसी में था। सुबह वाइफ को लेकर कालेज पहुंचे। लेकिन मैच पर ध्यान लगा था। तभी देखा कि कुलभाष्कर कालेज के हॉस्टल में लोगों का मजमा लगा है। सोनू भी वहां पहुंच गया। फिर इंडिया की बैटिंग देखते देखते कब दो घंटा बीत गया पता ही नहीं चला।

मेडिकल स्टोर में जुटी भीड़

मैच का लुफ्त उठाने के लिए प्राइवेट हॉस्पिटल में ज्यादातर लोगों को प्राइवेट वार्ड में टीवी लगा था। लेकिन सरकारी हॉस्पिटल में ऐसा न था। स्वरूपरानी हॉस्पिटल के अंदर कैंपस में बने मेडिकल स्टोर पर लोगों का जमावड़ा लगा रहा। तीमारदार से लेकर पुलिस वाले भी हर पल मैच की अपडेट लेते रहे। कुछ इसी तरह पान की दुकानों पर लगे टीवी स्क्रीन पर मैच की एक झलक देखने के लिए लोग परेशान दिखे।

बेटा चाकलेट ले लो

उन घरों में टीवी पर मैच देखना चैलेंज बना रहा जिनके घर बच्चों के हाथ रिमोट रहता है। संडे होने के कारण बच्चे घर में ही थे। अल्लापुर के रहने वाले रूपेश ने अपनी बिटिया से रिमोट मांगा तो वह रोने लगी। उसे कार्टून देखना था। फिर उसे मनाया गया। पहले तो चाकलेट देकर बात बनी और शाम को प्रामिस किया घुमाने ले जाएंगे। इसके बाद उसे रिमोट मिल सका।

वाट्स एप पर बना दिया ग्रुप

क्रिकेट के दीवानों ने इस बार व‌र्ल्ड कप के लिए वाट्स एप पर एक स्पेशल ग्रुप भी बना लिया है। जिसमें हर पल हर मैच की डिटेल अपडेट होती रहती है। इंडिया और अफ्रीका के मैच में भी यही हुआ। जिन लोगों को किसी काम से बाहर निकलना पड़ा वह अपने गु्रप से मैच के लिए हर पल अपडेट होते रहे। उन्हें हर पल की न्यूज मिलती रहती।

कोहली पर सट्टा का भाव रहा गरम

सट्टा बाजार में भी सुबह से ही इंडिया और साउथ अफ्रीका का मैच को लेकर गहमा गहमी रही। इंडिया की ओपनिंग शुरू होते से ही सबसे ज्यादा सट्टा विराट कोहली पर लगा। उनके भ्0 और क्00 रन बनाने को लेकर भाव लगता रहा। विराट के जल्दी आउट होने से सटोरियों को सबसे ज्यादा फायदा हुआ। हार जीत को लेकर मैच में शुरुआत में तो भ्0-भ्0 का औसत रहा। लेकिन बाद में पासा पलट गया। एक सटोरिए की माने तो अफ्रीका के जीतने के जांसेज ज्यादा था। ऐसे में मार्निग में भारत के तरफ से रेट ज्यादा लगा। लेकिन अफ्रीका की खराब शुरुआत के बाद से ही सटोरिए बैक फुट पर आ गए और अपना भाव गिरा दिया।

Posted By: Inextlive