-जस्टिस एसएन द्विवेदी स्मारक क्रिकेट प्रतियोगिता

-मो। कैफ की शानदार पारी भी काम न आई एयर इंडिया के

-पांच रनो से जीती इलाहाबाद क्रिकेट एकेडमी

ALLAHABAD: शिवाकांत शुक्ला की धमाकेदार शतकीय पारी और अभिषेक की घातक गेंदबाजी की बदौलत इलाहाबाद क्रिकेट एकेडमी ने एयर इंडिया को पांच रनों से पराजित करके जस्टिस एसएन द्विवेदी स्मारक क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में स्थान सुरक्षित कर लिया।

पहले खेलने का मिला मौका

मदन मोहन मालवीय स्पो‌र्ट्स स्टेडियम पर ट्यूजडे को विजेता टीम का सामना एयर इंडिया से हुआ। टास जीतकर एयर इंडिया की टीम ने पहले फिल्डिंग का फैसला लिया। एयर इंडिया के कप्तान के इस फैसले को इलाहाबाद क्रिकेट एकेडमी के ओपनर शिवाकांत शुक्ला ने गलत साबित कर दिया। शिवाकांत ने क्क्म् गेंदों पर दस चौके और दो छक्कों की मदद से शानदार शतक पूरा किया। उन्होंने कुल क्0ब् रन बनाए। उन्हें मृत्युंजय यादव का भी साथ मिला। उन्होंने 7म् गेंदों का सामना करते हुए भ्क् रन बनाए। इन दोनों के बाद सबसे टीम के लिए सबसे बड़ा योगदान एक्स्ट्रा रनों का रहा। इलाहाबाद क्रिकेट एकेडमी ने ब्भ् ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर ख्ख्9 का स्कोर खड़ा किया।

मो। कैफ भी नहीं दिखा पाए कमाल

जवाब में खेलने उतरी एयर इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर रोहित प्रकाश चार के स्कोर पर लौट गए। हितेन दलाल ने ब्0 रन बनाकर टीम को थोड़ा संभाला। इसके बाद मोर्चा संभाला भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज इलाहाबादी मो। कैफ ने। उन्होंने क्क्8 गेंदों का सामना किया और 79 रन बनाए। आरआर परेडा ने ख्7 और प्रदीप ने फ्ख् रन बनाए। पुछल्ले बल्लेबाज लास्ट ऑवर का प्रेशर झेल नहीं सके और एक के बाद एक विकेट गंवाते चले गए। इसका नतीजा हुआ कि पूरी टीम ब्ब् ओवरों में ख्ख्ब् पर सिमट गई।

Posted By: Inextlive