अंबाती रायडू ही नहीं इन क्रिकेट खिलाड़ियों की भी सड़क पर हुई लड़ाई

2017-09-01T16:15:31Z

दिलीप ट्रॉफी खेलने के लिए इंडिया रेड की टीम में चुने गए भारतीय बल्लेबाज अंबाती रायडू एक बार फिर से गलत वजहों से चर्चा में हैं। सोशल मीडिया पर रायडू का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह एक अधेड़ इंसान के साथ हाथापाई करते नजर आ रहे हैं। वैसे यह नया नहीं है इससे पहले भी कई क्रिकेट खिलाड़ियों के सड़क पर लड़ाई के मामले सामने आए हैं।

1. अंबाती रायडू :
भारत के मध्यक्रम के खिलाड़ी अंबाती रायडू टीम से बाहर चल रहे हैं। हालांकि उन्हें दलीप ट्रॉफी में चुना गया है लेकिन उससे पहले उनका एक विवादित वीडियो सामने आ गया। इस वीडियो में अंबाती रायडू अपनी कार से उतरकर एक अधेड़ इंसान के साथ धक्का-मुक्की करते नजर आ रहे हैं। यह लड़ाई ड्राइविंग की वजह से हो रही है। पहले अंबाती की कार से एक लड़का उतरता है और वह किसी को कुछ समझाने की कोशिश करता है। बात नहीं बनती देख अंबाती काले रंग की कार की ड्राइविंग सीट से नीचे उतरते हैं और एक अधेड़ शख्स के साथ हाथापाई करने लगते हैं। वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि शायद बुजुर्ग ने उनकी ड्राइविंग का विरोध किया था।
2. मोहम्मद शमी :
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का घर के बाहर झगड़ा हो चुका है। मामला जुलाई का है जब शमी काटजू नगर स्थित अपने घर लौट रहे थे। क्रिकेटर ने अपने अपार्टमेंट के बाहर अपनी कार रोकी। वह केयरटेकर द्वारा रास्ता क्लियर करवाने का इंतजार कर रहे थे ताकि कार को गैरेज में पार्क किया जा सके। तभी नशे में धुत तीन युवा वहां आए और उन्होंने सड़क पर कार खड़ी करने को लेकर शमी को टोका। उन्होंने शमी की मदद के लिए आए केयरटेकर के साथ भी हाथापाई की। वे युवा उस समय तो वहां से चले गए लेकिन 15 मिनट बाद फिर लौटे। उन पर जबरदस्ती बिल्डिंग और शमी के अपार्टमेंट में घुसने का आरोप है। जब शमी के पुलिस को बुलाने के बाद ही वे वहां से लौटे।

3. अतुल वासन :

पूर्व क्रिकेटर अतुल वासन की रोड रेज का शिकार हो चुके हैं। यह मामला साल 2011 का है। दिल्ली गुड़गांव टोल प्लाजा के नजदीक एक मंत्री के अंगरक्षक ने अतुल पर हमला किया था। वासन जब गुड़गांव वापस लौट रहा थे तब देर रात डेढ़ बजे यह हमला हुआ। दरअसल अतुल की गाड़ी के आगे एक मंत्री का काफिला गुजर रहा था। वासन ने बायीं ओर से ओवरटेक किया। उसके बाद काफिले की एक कार ने उनका पीछा किया। टोल प्लाजा पर उन्होंने अतुल की कार रुकवाकर उन्हें बाहर घसीटा और जमकर धुनाई की।
4. नवजोत सिंह सिद्धू :
1983 से 1999 तक भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार खिलाड़ी रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने संन्यास के बाद राजनीति का रुख कर लिया। उन्हें भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा का टिकट दिया। 2004 में वह अमृतसर की लोकसभा सीट से सांसद चुने गये। उन पर एक व्यक्ति की गैर इरादतन हत्या का आरोप लगा। दरअसल सड़क पर उनका एक व्यक्ित से झगड़ा हुआ था। सिद्धू ने उसको इतना जोर से थप्पड़ मारा कि उसकी मौत हो गई। सिद्धू पर मुकदमा चला और अदालत ने उन्हें तीन साल की सजा सुनायी। जिसके बाद उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से तत्काल त्यागपत्र देकर उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की। जहां उनकी सजा पर रोक लगा दी गई।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

 

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.