-क्राइम कंट्रोल करने में नाकाम साबित हो रही पुलिस

-एक पखवारे में चार हत्याओं व लूट-चोरी से दहला बनारस

हत्या, लूट, रंगदारी जैसे संगीन अपराध का ग्राफ गर्मी के साथ चढ़ता जा रहा। क्राइम समीक्षा मीटिंग में क्राइम कंट्रोल करने पर डीजीपी की वाहवाही लूटने वाली बनारस पुलिस हर कदम पर नाकाम साबित हो रही। हाल-फिलहाल में हर सप्ताह हत्या और लूट की वारदात पुलिस को चुनौती दे रही। मगर, तफ्तीश के नाम पर पुलिस के हाथ कुछ ठोस हासिल नहीं हो पा रहा। यही वजह यह है कि खाकी का रूआब अपराधियों के आगे फीका होता जा रहा।

बेखौफ चलीं गोलियां

डीजीपी की मौजूदगी में 30 अप्रैल को दारानगर में दिनदहाड़े संदीप यादव सोनू की गोली मारकर हत्या कर दी जाती है। सप्ताह भी नहीं बीता कि तीन मई की रात सारनाथ थाना अंतर्गत रजनहियां में आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने फूफा-भतीजा को मौत के घाट उतार दिया। डबल मर्डर में पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं। वहीं दारानगर हत्याकांड में आरोपियों के सरेंडर करने की कहानी भी किसी से छिपी नहीं है। प्रेम प्रपंच में आठ मई की रात लोहता थाना अंतर्गत कोरौता निवासी मोहित भारती की हत्या कर दी गई। शव जंसा के भड़ाव में मिला था। 27 अप्रैल को कैंट थाना एरिया में मनी एक्सचेंज कर्मी शैलेंद्र व विनोद से आठ लाख लूट मामले में पुलिस अब तक सीसीटीवी ही खंगाल रही। अपराध का ग्राफ नीचे करने का दावा करने वाली पुलिस मकान-दुकानों में चोरी की घटनाओं पर भी अंकुश लगाने में असफल साबित रही है।

जेल से हो रहा खेल

खुद बनारस पुलिस और जेल प्रशासन ने पुष्टि किया है कि जेल के अंदर से डॉक्टर्स व व्यापारियों को रंगदारी के लिए धमकियां दी जा रही हैं। जरायम की दुनिया में कदम बढ़ा चुके अपराधियों को बैकफुट पर लाने में पुलिस प्रशासन नाकाम साबित रहा है। 27 अप्रैल को डीएम-एसएसपी के निरीक्षण में जेल में चर्चित बंदियों के बैरक से आठ मोबाइल सेट व सिम कार्ड बरामद हुआ था। इसके ठीक दो दिन बाद खुद जेल प्रशासन ने बैरकों की तलाशी ली तो फिर छह मोबाइल सेट बरामद हुआ। बंदी रक्षकों पर कार्रवाई की गाज जरूर गिरी लेकिन जेल में अब भी मोबाइल का यूज धड़ल्ले से किया जा रहा।

कब हुआ वारदात

-27 अप्रैल को कैंटोनमेंट एरिया में दिनदहाड़े मनी एक्सचेंज कर्मी से आठ लाख की लूट

-30 अप्रैल को दारानगर में दिनदहाड़े संदीप यादव सोनू की गोली मारकर हत्या

-3 मई की रात सारनाथ थाना अंतर्गत रजनहियां में फूफा-भतीजा का डबल मर्डर

-8 मई की रात लोहता थाना के कोरौता निवासी मोहित भारती की प्रेम प्रपंच में हत्या

-11 मई की दोपहर सपा नेता प्रभु साहनी की गोली मारकर हत्या

Posted By: Inextlive