- परिवार ने जताई हत्या की आशंका, शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया

- पिता की जगह मिली थी माली की नौकरी, देररात पी थी शराब

VARANASI

सारनाथ के केंद्रीय तिब्बती अध्ययन उच्च शिक्षा संस्थान परिसर में सोमवार की सुबह वहीं के कर्मचारी की लाश मिली। मृतक राजेश उर्फ पांचू राजभर (40 वर्ष) संस्थान में माली का काम करता था। शुरुआती छानबीन के आधार पर पुलिस मान रही है कि अधिक शराब पीने से उसकी मौत हुई है जबकि परिवार के लोगों ने हत्या की आशंका जताई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सीने और पीठ पर थे लाल निशान

राजेश को पिता के स्थान पर तिब्बती संस्थान में नौकरी मिली थी। रविवार को छुट्टी के बावजूद वह संस्थान गया था। शाम तक घर नहीं गया तो बेटा रितेश उसे खोजते हुए पहुंचा। रितेश ने देखा कि दिनेश यादव नामक एक व्यक्ति के साथ राजेश शराब पी रहा था, इसके बाद वह घर चला आया। सोमवार की सुबह संस्थान में लोग पहुंचे तो राजेश की लाश मिली। सूचना पर पहुंची पुलिस को छानबीन में उसकी पीठ और सीने पर लाल निशान मिले। इस आधार पर परिवार ने हत्या की आशंका जताई। घटना के बाद दिनेश यादव की तलाश की जा रही है।

रात में घर नहीं आया राजेश

रितेश ने बताया कि रविवार की शाम जब वह पिता को तलाशते पहुंचा तो वह और दिनेश शराब के नशे में धुत थे। उसने पिता को घर आने को कहा और लौट आया। राजेश रात में घर नहीं आया और सुबह उसकी मौत की सूचना मिली। सूचना पर एसपी सिटी दिनेश सिंह मौके पर पहुंचे। संस्थान के रजिस्ट्रार डॉ। आरके उपाध्याय ने कहा कि संस्थान की तरफ से परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी। राजेश के परिवार में पत्‍‌नी, बेटा रितेश और एक बेटी हैं। एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का खुलासा हो जाएगा।

Posted By: Inextlive