- भारतीय करेंसी में हुए तीन लाख रुपये, चौक के आसभैरव की घटना

- मनी एक्सचेंज कार्यालय पहुंचे उचक्कों ने दिखाई हाथ की सफाई

चौक थानाक्षेत्र के आसभैरव में गुरुवार की सुबह उचक्कों ने मनी एक्सचेंज की दुकान से 14 हजार रियाल उड़ा दिए। भारतीय करेंसी में यह लगभग तीन लाख रुपये होते हैं। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में उचक्कों का चेहरा कैद हो गया है। तस्वीर के आधार पर पुलिस इनकी तलाश में लगी हुई है।

डॉलर मांगने आए थे दो उचक्के

आसभैरव स्थित जीएस सर्विसेज प्रा। लि। नामक मनी एक्सचेंज की दुकान है। यहां सुबह 10 बजे शुभम नामक कैशियर और एक कर्मचारी मौजूद थे। इसी समय सासाराम निवासी फिरोज खान वहां पहुंचा। उसने बदलने के लिए 14 हजार रियाल जमा किए। इसी समय दो युवक दुकान पर पहुंचे और कैशियर शुभम से डॉलर मांगने लगे। कैशियर ने कहा कि डॉलर मालिक के आने पर मिल पाएंगे। दोनों ने इंतजार करने की बात कही और कैशियर से बात करने लगे। बातचीत में फंसाकर दोनों ने धीरे से काउंटर में रखे 14 हजार रियाल पार कर दिए। इसके बाद दोनों दुकान से निकल गए। शुभम का ध्यान अचानक काउंटर पर गया तो उसने शोर मचाया। इसके बाद दशाश्वमेध निवासी दुकान मालिक रवि सेठ को सूचना दी। मौके पर पुलिस भी पहुंची।

सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीरें

सीओ दशाश्वमेध स्नेहा तिवारी और इंस्पेक्टर चौक राहुल शुक्ला ने दुकान की सीसीटीवी फुटेज की छानबीन शुरू की तो उसमें उचक्कों के चेहरे साफ देखे गए। तस्वीरों के आधार पर उचक्कों की तलाश जारी है। दूसरी तरफ, सउदी अरब से कमाकर लौटे सासाराम के फिरोज की हालत खराब थी। उसका कहना था कि घर की जरूरतों के लिए वह रुपये बदलने आया था मगर उचक्कों ने उसके सपनों पर पानी फेर दिया।

Posted By: Inextlive