-सऊदी अरब का वीजा मंगाने के नाम पर लिया पासपोर्ट व पैसा, अब दे रहा है धमकी

-नवाबगंज पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने से परेशान पीडि़त ने की एसएसपी से शिकायत

PRAYAGRAJ: खाड़ी देश सऊदी अरब भेजने के नाम से फ्रॉड गैंग के कुछ सदस्यों ने नवाबगंज एरिया के एक शख्स से 60 हजार रुपए की ठगी कर ली। पैसे देने के बाद जब जब वीजा नहीं आया तो उसे ठगे जाने का अहसास हुआ। उसने मामले की शिकायत थाने में की तो निराशा ही हाथ आई। इंसाफ की आशा में वह एसएसपी के जनता दरबार में आ पहुंचा। एसएसपी ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश

टूर एंड ट्रैवेल्स चलाने वाले एक शख्स ने लालगोपालगंज में अपनी ऑफिस खोल रखी है। एसएसपी को दी गई तहरीर में जानबख्श का पूरा कमालापुर गांव निवासी मो। अकरम ने बताया कि ट्रैवेल्स संचालक लोगों को खाड़ी देश सऊदी अरब भेजने के नाम पर ठगी करने का काम करता है। अकरम के मुताबिक कुछ दिन पूर्व वह उसे सऊदी अरब भेज कर काम दिलाने का ख्वाब दिखाया। फिर उसका पासपोर्ट और सारे जरूरी कागजात लेकर वीजा मंगाने की बात कहा। वीजा के लिए उसने साठ हजार रुपये की मांग की। वह पैसा भी उसे दे दिया। सब कुछ देने के बावजूद उसका वीजा आज तक नहीं आया। जबकि सारे कागजात व पैसे दिए नौ महीने का वक्त बीत चुका है। इस बारे में उससे पूछने पर वह धमकी देते हुए इंतजार करने की बात करता है।

कई लोगों से कर चुका है ठगी

यह बात जब कुछ लोगों को बताया तो वे भी कार्रवाई कराने व पैसे दिलाने के लिए हजार रुपये ठग लिए। बताया कि उसकी तरत और लोगों से वह सऊदी अरब भेजने के नाम पर ठगी कर चुका है। बताया कि अब पैसे की मांग करने पर वापस न करने की धमकी देते हुए मारपीट पर आमादा हो जाता है। उसकी शिकायत पर एसएसपी ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश नवाबगंज इंस्पेक्टर को दिए हैं।

Posted By: Inextlive