-खंगाली जा रही है थानों पर तैनात रहे बर्खास्त व लाइन हाजिर

-भदोही से चंदौली तक हाइवे किनारे थानों की जांच पड़ताल तेज

पूर्व में रामनगर थाना में तैनात सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया गया। उस पर आरोप था कि वह हरियाणा से लगायत यूपी-बिहार के बार्डर तक थानों को मैनेज कर शराब तस्करी कराता था। सिपाही सोनू व वैभव यादव को मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने औद्योगिक नगर क्षेत्र से शराब तस्करों संग पकड़ा और जेल भेज दिया। इसी मामले में सिपाही अजीत यादव को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। महकमे की हो रही किरकिरी से क्षुब्ध एडीजी जोन ने थानों में तैनात सिपाहियों व बर्खास्त सिपाहियों की कुंडली खंगालने का निर्देश दिया है। इन दिनों उन सिपाहियों की तैनाती किन-किन थानों में है जो लाइन हाजिर थे। यह भी मालूम किया जा रहा है कि बर्खास्त सिपाहियों की गतिविधियां आजकल किन इलाकों में अधिक है। वाराणसी जोन के दस जिलों में ऐसे आरक्षियों से लेकर उपनिरीक्षक सहित प्रभारी निरीक्षकों तक की कुंडली बन रही है।

हाईवे के थानों की जांच

पशु तस्करी हो या फिर शराब तस्करी, ओवर लोडिंग से लेकर अन्य नियम विरूद्ध कार्यो की रोकथाम को लेकर जोनके दस जिलों के थानों में विशेष हिदायत दी गई है। यही नहीं, भदोही से लेकर चंदौली तक हाईवे से सटे थानों की गोपनीय जांच पड़ताल भी तेज हो गई है। माना जा रहा है कि कुछ दिनों में काला चिट्ठा खुलना तय है। यह भी मालूम किया जा रहा है कि किन थानों में कितने सालों से सिपाहियों व उपनिरीक्षकों के पांव अंगद की तरह जमे हुए हैं।

हिस्ट्रीशीटरों पर रखे नजर

अपराध की रोकथाम के लिए सभी थानों को यह भी निर्देश दिया गया है। कि अपने एरिया के हिस्ट्रीशीटरों की कुंडली खंगाले। मौजूदा दौर में उनकी गतिविधियां और मौजूदगी कहां है, जेल से छूटे अपराधियों पर विशेष नजर रखें। सभी थानों को यह निर्देश दिया गया है कि अपराध रोकथाम को लेकर पब्लिक के बीच बराबर बने रहे।

Posted By: Inextlive