- सितंबर 2019 के बहुचर्चित अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी के मालिक आरपी ईश्वरन के घर में हुई करोड़ों की डकैती का मामला

- आरोपी फईम को यूपी के मुरादाबाद से किया गया गिरफ्तार, दिल्ली के कई थानों में आरोपी पर हत्या, डकैती, लूट, हत्या की कोशिश और चोरी के 16 मुकदमे हैं दर्ज

DEHRADUN: सितंबर 2019 के बहुचर्चित अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी के मालिक आरपी ईश्वरन के घर में हुई डकैती की वारदात में शामिल एक और बदमाश को दून पुलिस ने यूपी के मुरादाबाद से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए फईम के खिलाफ दिल्ली के विभिन्न थानों में हत्या, डकैती, लूट, हत्या की कोशिश और चोरी के 16 मुकदमे दर्ज हैं। डकैती का एक आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है।

6 लोग पहले ही हो चुके हैं गिरफ्तार

कप्तान अरुण मोहन जोशी ने बताया कि 22 सितंबर 2019 को आरपी ईश्वरन के मसूरी स्थित घर से हथियारबंद बदमाशों ने करोड़ों रुपये की नकदी, ज्वेलरी व अन्य सामान लूट लिया था। इस मामले में पुलिस गिरोह के सरगना समेत छह लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। जबकि फईम समेत दो आरोपी फरार चल रहे थे। बीते दिनों फईम की तलाश में उत्तराखंड से पुलिस की एक एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) दिल्ली गई थी। वहां जानकारी मिली कि फईम का ससुराल रामपुर यूपी में है और उसकी पत्नी व बच्चे फिलहाल वहीं रह रहे हैं। इसके बाद पुलिस रामपुर पहुंची तो पता चला कि फईम मुरादाबाद के करूला इलाके में किराये पर रह रहा है। यहीं से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। टीम ने उसके पास से 5400 रुपये, सोने की चेन और घड़ी बरामद की है। फईम को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

कपड़ों की फेरी लगाकर करता था रेकी

पुलिस पूछताछ में फईम ने बताया कि वह दिल्ली के सीमापुरी क्षेत्र में कपड़ों की फेरी लगाता था। साथ ही घरों की रेकी भी करता था। 2016-17 में भाई शाहरूख की शादी में उसकी मुलाकात अदनान से हुई। इसी दौरान अदनान ने उसे देहरादून में डकैती के प्लान के बारे में बताया।

वारदात में शामिल थे 8 लोग

22 सितंबर की रात वीरेंद्र, अदनान, हैदर और फईम हथियारों से लैस होकर ईश्वरन के घर पहुंचे थे, वहां चारों ने घर में मौजूद सदस्यों को बंधक बनाकर डकैती की थी। इस वारदात में कुल 8 लोगों के शामिल होने का दावा किया गया था। पुलिस ने जब आरोपियों को गिरफ्तार किया तो आरोपियों ने दून में एक और वसंत विहार में आरआई के घर पर हुई लूट का भी खुलासा किया था।

Posted By: Inextlive