- गोरखनाथ मंदिर सुरक्षा ड्यूटी से घर लौट रहे थे बाइक सवार होमगार्ड्स

- कार में बैठे मनबढ़ों ने कहा अपशब्द, पार्टी का नाम लेकर लगाए नारे

GORAKHPUR: गोरखनाथ मंदिर से सुरक्षा ड्यूटी पूरी करके घर लौट रहे दो वर्दीधारियों को अपशब्द कहने वाले पकड़े गए। धर्मशाला रोड पर मनबढ़ों ने वर्दी वालों संग बदसलूकी करते हुए एक पार्टी विशेष के नाम से नारे लगाने का दबाव बनाया। सीओ गोरखनाथ की अगुवाई में क्राइम ब्रांच की टीम ने नेपाल भाग रहे आरोपितों को अरेस्ट कर लिया। तीन अन्य की तलाश में पुलिस टीम जुटी है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने सोशल मीडिया की मदद ली थी। पुलिस की सक्रियता बढ़ने पर तीन अन्य शहर छोड़कर फरार हो गए थे।

नेपाल भागने के पहले पकड़े गए मनबढ़

सात सितंबर की रात बाइक सवार दो वर्दीधारी गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा ड्यूटी से लौट रहे थे। रात करीब क्ख् बजे के आसपास कार सवार चार-पांच कार सवार युवकों ने दोनों का पीछा कर लिया। हेलमेट न पहनने की बात को लेकर अपशब्द कहने लगे। एक युवक ने खुद को एक टीवी चैनल का पत्रकार बताया। फिर अपशब्द कहते हुए वर्दीधारियों को कुलचने की कोशिश की। इसके बाद पूर्व में सत्ता में रही पार्टी विशेष के नाम से नारा लगाते हुए फरार हो गए। मनबढ़ों ने इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने क्राइम ब्रांच को जिम्मेदारी सौंपी। गुरुवार को पुलिस ने स्प्रिंगर मोड़ से दो युवकों को अरेस्ट कर लिया। उनकी पहचान रामनगर कालोनी मिर्जापुर, पचपेड़वा के रवि सोनकर और तनय श्रीवास्तव के रूप में हुई।

क्ख्0 लोगों से पूछताछ के बाद हो सकी पहचान

उन दोनों ने पुलिस को अपने साथियों श्याम साहनी उर्फ छोटू, आशीष साहनी उर्फ गौतम और अफजल उर्फ कक्कू के साथ अपशब्द कहे। नारा लगवाने की बात कहते हुए वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। आरोपियों के पास से कार, वीडियो अपलोड करने पर यूज मोबाइल बरामद हुआ। गोरखनाथ के एसएसआई राज प्रकाश सिंह, स्वाट प्रभारी सादिक परवेज, सर्विलांस प्रभारी धीरेंद्र राय, महेश चौबे, एचसीपी कामेश्वर दुबे, मोहसिन खान, प्रदीप राय, इंद्रेश वर्मा, प्रदीप सिंह और दिवाकर मौर्य की टीम ने आरोपियों की पहचान करने, उनके वाहन की लोकेशन तलाशने और क्ख्0 लोगों से पूछताछ के बाद आरोपियों को अरेस्ट किया।

वर्जन

वर्दीवालों को अपशब्द कहते हुए मनबढ़ों ने एक पार्टी के नाम पर नारा लगाया था। उनके खिलाफ गोरखनाथ थाना में एफआईआर दर्ज कराई थी। गुरुवार को क्राइम ब्रांच औ र गोरखनाथ पुलिस की टीम ने दो आरोपियों को अरेस्ट किया।

प्रवीण कुमार सिंह, सीओ क्राइम ब्रांच

Posted By: Inextlive