क्राइम ब्रांच की टीम ने आईटीआई के पास से दो सदस्यों को दबोचा

ALLAHABAD: पहले अपना मनपसंद सामान ऑनलाइन बुक कराते थे। इसके बाद जब डिलीवरी मैन सामान लेकर पहुंचता तो उसे लूटकर भगा देते थे। नैनी और औधोगिक थाना क्षेत्र में हाल फिलहाल कई घटनाएं कर चुके थे। सोमवार को ब्रांच की टीम ने डिलीवरी मैन को लूटने वाले इस गिरोह के दो सदस्यों को आईटीआई के पास अरेस्ट कर लिया।

कई दिनों से बने थे सिरदर्द

बता दें कि नैनी और औधोगिक थाना क्षेत्र में पिछले कुछ महीने से डिलीवरी मैन को लूटने की वारदात बढ़ गई थी। पुलिस को यह भी पता चला था कि ऑनलाइन शापिंग के बहाने डिलीवरी मैन को लूटने वाला गैंग पढ़े लिखे युवकों का गैंग है। गिरोह के इन सदस्यों की पुलिस को काफी दिनों से तलाश थी। इसके लिए स्थानीय पुलिस के अलावा क्राइम ब्रांच की टीम को भी साथ में लगाया गया था।

मुखबिर से मिली सूचना

सोमवार को क्राइम ब्रांच की टीम को मुखबिर के जरिए पता चला कि आईटीआई के निकट लूटेरे गिरोह के दो सदस्य किसी घटना को अंजाम देने के लिए खड़े हैं। इस टीम के सदस्य चौकना हो गए और मौके पर जाकर उक्त स्थान की घेरा बंदी करने के बाद गिरोह के सदस्यों को दबोच लिया। पकड़े गए सदस्यों ने अपना नाम नीरज सिंह पुत्र बृजभान सिंह निवासी चकिया महुवारी व दूसरे ने सीपक सिंह पुत्र अभयराज सिंह निवासी औधोगिक क्षेत्र का रहने वाला बताया है।

ऐसे देते थे लूट को अंजाम

टीम की कड़ाई से पूछताछ में पकड़े गए नीरज सिंह ने बताया कि सीपक व गोलू सिंह के साथ मिलकर हम लोगों ने यह प्लान बनाया था कि क्यों न हम लोग आन लाइन शापिंग के जरिए सामान की बुकिंग कराए। इसके बाद जब सामनों की डिलीवरी करने कम्पनी का कर्मचारी आए तो उसे लूट लिया करेंगे। पुलिस को भनक भी नहीं लगेगी और खतरा भी कम रहेगा। मार्च महीने में आन लाइन के जरिए कई सामानों की बुकिंग कराया गया। जब सामानों की डिलीवरी करने एक प्राइवेट कम्पनी का कर्मचारी आया तो उसे हम लोगों हसंवाहिनी कालेज के पास बुलाया, उसके आन के बाद उसे हम लोगों ने डरा धमका कर सामान के साथ ही उसके पास से सत्रह हजार रुपए व एक मोबाइल लूट लिया। लूट की रकम आपस में बाटने के बाद दूसरी लूट की योजना तैयार की गई। रेहीकला गांव के पास सुनसान जगह पर हम लोगों ने पाच हजार नगद व मोबाइल फोन लूट लिया। लूट की छोटी मोटी रकम से हम लोगों पार्टी और मस्ती करते थे। इस प्रकार लूट की कई छोटी बड़ी वारदात को अंजाम दिया है।

Posted By: Inextlive