RANCHI: बुधवार रात चुटिया व जगन्नाथपुर की दो दुकानों में एक साथ चोरी के अगले ही दिन गुरुवार को भी दिनदहाड़े बरियातू, लोअर बाजार व अरगोड़ा में चेन स्नेचिंग की वारदातें हो गई। एक तरफ राजधानी रांची में जहां दुर्गोत्सव की तैयारी जोर-शोर से चल रही है, वहीं इस बीच चोरों की भी चांदी हो गई है। एक रात में कई चोरी ही नहीं, दिनदहाड़े छिनतई की वारदातें भी आम हो गई हैं।

क्। चुटिया में दुकान से कैश समेत महंगे सामान टपाए

बुधवार की रात चुटिया के केतारी बगान स्थित पार्वती स्टोर में चोरों ने हाथ साफ कर दिया। दुकान के शटर का ताला तोड़कर कैश समेत कई महंगे सामान उड़ा लिए। सुबह में जब लोगों ने दुकान का शटर उठा हुआ देखा तो चोरी का शक हुआ। इसके बाद दुकानदार को सूचना दी गई। दुकानदार ने जब शटर खोला तो उसके होश उड़ गए, क्योंकि गल्ले में रखे पैसे सहित कई सामान गायब थे। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ख्। जगन्नाथपुर में पुलिस को देख साइकिल छोड़कर भागा चोर

इधर, बुधवार की रात ही जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र स्थित सेक्टर दो मार्केट में रंगोली कपड़ा दुकान में भी एसबेस्टस तोड़ कर चोरी कर ली गई। हालांकि इस दौरान पुलिस की पैट्रोलिंग पार्टी को देखकर चोरी का कैमरा और मॉनिटर समेत कुछ सामान फेंककर अपराधी भाग निकले। पुलिस ने मौके से चोर की साइकिल जब्त कर ली है। साथ ही चोरी गए पांच थैले कपड़े भी बरामद कर लिया है।

फ्। बरियातू में चेन व ईयररिंग झपटा

बरियातू थाना क्षेत्र स्थित आकांक्षा एनक्लेव में गुरुवार सुबह बाइक सवार दो बदमाशों ने एक महिला के गले से सोने की चेन और कान की बाली छीन ली। इस दौरान महिला जख्मी भी हो गई। छिनतई करने के बाद अपराधी बाइक से भाग निकले। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी पीडि़त महिला से ली और फर्दबयान दर्ज किया।

ब्। कर्बला चौक के पास युवक से मोबाइल लूटा

वहीं, दोपहर फ्.फ्0 बजे लोअर बाजार थाना क्षेत्र में एक युवक से मोबाइल छीन लिया गया। घटना के बाद अपराधी आराम से वहां से चलते बने। जानकारी के मुताबिक, युवक मोबाइल पर बात करते हुए घर जा रहा था। कर्बला चौक के पास दो युवकों ने उसका मोबाइल झपट लिया। इसकी सूचना पुलिस को डायल क्00 पर दी गई। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

भ्। सहजानंद चौक पर कॉलेज गर्ल का पर्स छीना

अरगोड़ा एरिया के सहजानंद चौक पर एक कॉलेज गर्ल का पर्स छीन लिया गया। इसके बाद अपराधी हरमू की ओर फरार हो गए। घटना फ्.ब्भ् बजे घटी। इस बाबत कॉलेज गर्ल ने अरगोड़ा थाना पुलिस को इन्फार्म किया है। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन कर रही है।

Posted By: Inextlive