RANCHI : मई महीने के मात्र दस दिन ही गुजरे हैं, लेकिन गोलीबारी की चार घटनाएं हो चुकी हैं, यानी हर दो-ढाई दिन पर फायरिंग की कोई न कोई वारदात हुई है। फायरिंग की बढ़ रही घटनाएं बता रही हैं कि बदमाश बेखौफ हैं। वे खुली चुनौती दे रहे हैं। लेकिन, पुलिस इनपर शिकंजा कसने में नाकाम साबित हो रही है। खास बात है कि फायरिंग की एक घटना की पुलिस तहकीकात शुरू करती है कि वे दूसरी घटना को अंजाम दे डालते हैं। फायरिंग की ज्यादातर वजहें आपसी विवाद व दुश्मनी होती है, पर पुलिस ऐसे मामलों का खुलासा नहीं कर पा रही है। फायरिंग की बढ़ रही घटनाओं से कहीं न कहीं दहशत का माहौल भी है।

नकेल कसने में नाकाम

शहर व आसपास के इलाके में अपराधियों द्वारा लगातार वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। वे दिनदहाड़े फायरिंग कर रहे हैं। आपसी विवाद में हत्या की घटनाएं हो रही है, लेकिन पुलिस अपराधियों पर नकेल नहीं कस पा रही है। दरअसल पुलिस का खुफिया तंत्र कहीं न कहीं फेल है, जिस कारण अपराधियों की सटीक जानकारी पुलिस को नहीं मिल रही है। इस वजह से शहर में आपराधिक घटनाओं का ग्राफ तेजी से बढ़ा है।

हालिया दिनों में हुई फायरिंग की घटनाएं (बॉक्स)

9 मई 2017

डोरंडा थाना एरिया में अपराधी वसीम उर्फ गोजा ने संजय उरांव नाम के एक युवक पर दिनदहाड़े फायरिंग कर दी। इस घटना में युवक गंभीर रुप से घायल हुआ है, जिसक रिम्स में इलाज चल रहा है। जमीन विवाद को लेकर इस घटना को अंजाम दिए जाने की बात सामने आ रही है।

3 मई 2017

टाटीसिलवे थाना एरिया में इलाहाबाद बैंक के पास अपराधी ने बुजुर्ग दुकानदार जगदीश प्रसाद की गोली मारकर हत्या कर दी थी। रंगदारी नहीं मिलने पर अपराधियों ने इस वारदात को अंजाम दिया था।

03 मई 2017

हिंदपीढ़ी के निजाम नगर व मुजाहिद नगर में पांच अपराधियों ने जमकर तांडव मचाया था। वे हाथों में पिस्टल, चाकू व हरवे हथियार लहराते हुए चल रहे थे। कारोबारियों के बीच दहशत पैदा करने के लिए इन अपराधियों ने फायरिंग भी की थी।

3 मई 2017

कर्बला चौक के समीप अपराधियों ने मल्ले नामक युवक को गोली मारकर जख्मी कर दिया था। पुलिस के मुताबिक, आपसी रंजिश में इस घटना को अंजाम दिया गया था। हालांकि, फायरिंग करने वाले अपराधी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

22 अप्रैल 2017

चुटिया पुलिस मित्र बाबूलाल ठाकुर को अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद चुटिया के लोगों ने जमकर बवाल काटा था। पुलिस अबतक हत्याओं का पता नहीं लगा सकती है।

18 अप्रैल 2017

खेलगांव ओपी क्षेत्र के लालगंज में अपराधियों ने सुरेंद्र कुमार जायसवाल नामक 55 वर्षीय व्यक्ति को गोली मार दी थी। अपराधियों ने उस वक्त उन्हें गोली मारी, जब वे स्कूटी से अपने घर लौट रहे थे। लालगंज से ही सुरेंद्र का पीछा अपराधी करते आ रहे थे।

31 मार्च 2017

लोअर बाजार थाना क्षेत्र के एचबी रोड में बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े जेवर कारोबारी मनोज कुमार जायसवाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी।

Posted By: Inextlive