छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : जमशेदपुर में आए दिन हो रही अपराधिक घटनाओं से शहर में सनसनी फैल गई है। अपराधी दिनदहाड़े फायरिंग, लूट व चोरी जैसी घटनाओं को अंजाम देकर लोगों की नींद उड़ा रहे हैं और पुलिस उन्हें पकड़ने में नाकाम साबित हो रही है। लोग खौफजदा हैं। वैसे छोटी-मोटी घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के सदस्यों को पकड़ पुलिस जरूर वाहवाही लूट रही है, लेकिन बड़े गैंग खुलेआम सड़कों पर तांडव मचा रहे हैं।

अपराध पर लगाम नहीं

हाल ही में जिला पुलिस के पास संसाधनों में बढ़ोत्तरी हुई है। इसके बावजूद भी पुलिस अपराध पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रही है। राज्य सरकार की ओर से कुछ महीने पहले जिला पुलिस को 31 पेट्रोलिंग वाहन उपलब्ध कराए गए। पुलिस और टाटा स्टील के करार के साथ पैंथर सिक्योरिटी के नाम से जिला प्रशासन को 35 जीपीआर लैस बाइक उपलब्ध कराई गई। इतना ही नहीं कुछ दिन पहले ही शहर के चौक-चौराहों के साथ ही गली-मोहल्लों में रात दिन गस्ती करने के लिए चालीस टाइगर मोबाइल के साथ ही एन्ड्रोयड फोन भी अवेलेबल कराया गया। इसके बावजूद जिला पुलिस बड़ी वारदातों को रोक पाने में नाकाम है। हाल की दिनों में हुई वारदात पर नजर डालें तो पाएंगे कि अपराधी ज्यादातर लूट और छिनतई की घटनाओं को दिन में अंजाम दिया। इसके अलावा फायरिंग व हत्या जैसे अपराध शाम से लेकर रात तक के बीच हुए।

हाल में हुई बड़ी घटनाएं

16 अक्टूबर : सुबह 8.30 बजे बिष्टुपुर के टीआर टाइप रोड के पास मछली कारोबारी के मुंशी कदमा कृष्ण पथ निवासी शिवजी साहा को बाइक सवार तीन अपराधियों ने गोली मार 1.50 लाख रुपए लूटे।

15 अक्टूबर : सुंदरनगर थाना क्षेत्र स्थित माइका मोल्ड नामक कंपनी के गार्ड को बंधक बना हथियार से लैस 17-18 अपराधियों ने करीब 25 लाख रुपए ले सामान लूटकर ले गए।

14 अक्टूबर : कपाली ओपी क्षेत्र में शाम के करीब सात बजे डोमजुड़ी अंसारनगर निवासी फिरोज खान पर दो युवकों ने चेपा पुल के पास चांदनी चौक पर फायरिंग की।

13 अक्टूबर : उलीडीह थाना क्षेत्र के नित्यानंद कॉलोनी निवासी शराब कारोबारी विजय मंडल के भतीजे प्रसन्नजीत मंडल को देर रात घर के बाहर वांछित सिंटू सिंह एवं दो अन्य युवकों ने तीन गोली मार दी और पिस्तौल लहराते हुए बाइक से फरार हो गए।

12 अक्टूबर : देर शाम कपाली ओपी क्षेत्र के इस्लामनगर निवासी मो। सरफराज को अपराधियों ने मजार गली स्थित चांद के ऑफिस के पास गोली मारी। साथ ही सरफराज के भाई पर पिस्तौल की बट से हमला कर घायल कर दिया।

9 अक्टूबर : सुबह सीएम रघुवर दास के एग्रिको स्थित आवास के पीछे टाटा स्टील कर्मी के घर को निशाना बना चोरों ने दिनदहाड़े लाखों की चोरी की।

Posted By: Inextlive