सरायममरेज में किशोरी के हत्यारोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बताया इसके पहले भी मारने का कई बार कर चुका था प्रयास

ALLAHABAD: सरायममरेज एरिया में रहने वाली किशोरी कविता की हत्या का गुरुवार को पुलिस ने खुलासा किया। पुलिस के अनुसार उसकी हत्या प्रेमी संदीप कुमार भारतीया ने की थी। पुलिस ने प्रेमी समेत उसके सहयोगी गोपी चंद्र को गिरफ्तार किया है।

शक ने प्रेमी को बनाया कातिल

गुरुवार शाम पुलिस लाइंस सभागार में मीडिया के सामने पुलिस ने अभियुक्तों को पेश किया। एसपी गंगापार सुनील सिंह ने बताया कि किशोरी का संबंध ममेरे भाई गोपी चंद्र निवासी रनियाडीह उतरांव से था। गोपी, कविता से बात करने के लिए कभी-कभी अपने साथी संदीप के स्मार्ट फोन का इस्तेमाल करता था। एक दिन कविता ने खुद संदीप के मोबाइल पर कॉल किया। उस समय गोपी वहां मौजूद नहीं था। फिर दोनों में अक्सर बात होने लगी। इसके बाद संदीप जब कविता को कॉल करता और उसका नंबर व्यस्त रहता तो उसे शक होता कि वह गोपी से बात कर रही है। संदीप 25 किलोमीटर साइकिल चलाकर कविता से मिलने जाया करता था। इस बीच कविता से बात करने के बाद गोपी अक्सर संदीप को उकसाता रहता था।

चाकू व रस्सी लेकर पहुंचा

संदीप ने बताया कि अक्सर कविता को फोन व्यस्त रहने लगा तो एक दिन परेशान होकर वह रात में चाकू व रस्सी लेकर कविता के घर पहुंच गया। लेकिन मार नहीं पाया और वापस लौट गया। इसके बाद भी तीन बार हत्या का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुआ। 31 मई की रात संदीप, कविता के घर रात 11 बजे पहुंचा और उसे बाहर बुलाया। वह रात ढाई बजे तक इंतजार करता रहा।

खुदकुशी के प्रयास में टूटी रस्सी

कविता बाहर आई तो उसे मारने की बात कहा, तब उसने कहा कि उसे मारकर खुद भी मर जाओ। इसके बाद संदीप ने चाकू से गला रेतकर कविता की हत्या कर दी और मियां का पूरा गांव की एक दुकान से रस्सी लेकर खुदकशी की कोशिश की। लेकिन रस्सी टूट गई तो वहां से भाग निकला। मोबाइल की कॉल डिटेल रिपोर्ट खंगाली गई तो संदेह के आधार पर संदीप को इंस्पेक्टर विनोद कुमार सिंह, सिपाही चेतनारायण, हरिश्चंद्र व रुचि पाल ने पकड़ा। पूछताछ में उसने पूरी कहानी बताई तो गोपीचंद्र को भी दबोच लिया गया। इलेक्ट्रानिक उपकरण की दुकान चलाने वाले संदीप ने मीडिया के सामने घटना बताते हुए कहा कि यदि उसे फांसी मिले तो खुशी होगी।

Posted By: Inextlive