- लक्सा पुलिस ने रामकुंड के पास गाजीपुर के दो युवकों को दबोचा

-अस्सी, महमूरगंज और सुसुवाहीं में कर चुके थे चेन स्नेचिंग

फिल्म देखने, महंगे जूते पहनने और गर्लफ्रेंड को घुमाने का चस्का कुछ ऐसा लगा कि गाजीपुर के दो युवकों ने बनारस में चेन स्नेचिंग शुरू कर दी। खास यह कि दोनों ट्रेन से चेन स्नेचिंग करने यहां आते थे और चेन लूटने के बाद ट्रेन से ही घर रवाना हो जाते थे। लक्सा पुलिस ने मंगलवार को दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने प्रेसवार्ता के दौरान मामले का खुलासा किया।

एक युवक ने दिया था आइडिया

गिरफ्तार मनोज यादव व विमलेश यादव गाजीपुर के दुल्लहपुर स्थित सिखड़ी गांव के निवासी हैं। पुलिस को इन्होंने बताया कि पड़ोसी गांव के एक युवक ने उन्हें बनारस में चेन छिनैती का आइडिया दिया। उसके कहने पर दोनों बनारस आते थे और यहां एक युवक की मदद से चेन लूटते थे। बाइक वह रेलवे स्टेशन के स्टैंड में खड़ी कर देते थे। लूटी हुई चेन भी बनारस के युवक को दे दी जाती थी। चेन बेचकर वह उनका हिस्सा उन्हें दे दिया करता था।

कई जगहों पर किये थे छिनैती

मंगलवार को लक्सा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रामकुंड के पास जांच शुरू की तो इसी दौरान बाइक सवार दोनों युवक नजर आए, वह एक युवती का पीछा कर रहे थे। पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। आरोपियों ने बताया कि इससे पहले वह अस्सी स्थित डुमराव कॉलोनी, महमूरगंज और सुसुवाहीं में भी स्नेचिंग कर चुके हैं। वह अकेली या बच्चों के साथ जा रही महिलाओं को निशाना बनाते थे। गिरफ्तारी करने वाली टीम में थाना प्रभारी प्रवीन कुमार, एसआई दयाराम गौतम, आलोक, प्रमोद आदि शामिल रहे।

Posted By: Inextlive