दिल्ली की इवेंट मैनेजर की होटल में हत्या

Updated Date: Tue, 14 May 2019 06:00 AM (IST)

-चेतगंज स्थित होटल में हाथ-पैर बांधकर तकिया से मुंह दबाकर की हत्या

-इवेंट मैनेजर की महिला साथी और उसके पति पर हत्या की आशंका

बनारस में प्रोग्राम आर्गेनाइज करने बनारस आयी दिल्ली की रहने वाली इवेंट मैनेजर की जगतगंज स्थित होटल में हत्या कर दी गयी. होटल में उसके साथ ठहरी साथी और उसका पति घटना के बाद फरार हैं. आशंका है कि इन दोनों ने ही हत्या की है. सोमवार को सूचना पर पहुंची पुलिस होटल का रजिस्टर व सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लेकर जांच कर रही है. शिल्पा के पति अमित कुमार को वारदात की जानकारी गई. अमित नई दिल्ली में ही एक होटल में कार्यरत है.

तकिया से दबाया गला

जगतगंज स्थित होटल दि विला इन के रूम नंबर 102 में दिल्ली के विनोद नगर कालोनी की रहने वाली शिल्पा (32 वर्ष) ठहरी थी. बगल के ही रूम में उसकी दोस्त हेमलात (26 वर्ष) पति के रह रही थी जो कि सोमवार की सुबह ही होटल छोड़कर चले गए.

होटल के कर्मचारियों ने शिल्पा के रूप में खुलवाने की कोशिश की. कई बार कोशिश के बाद भी दरवाजा नहीं खुला तो होटल स्टाफ ने मास्टर कार्ड से दरवाजा खोला तो अंदर का दृश्य देखकर सन्न रह गया. बेड पर पड़ी शिल्पा की लाश पड़ी थी. हाथ-पैर दुपट्टे से बंधे हुए थे. पास में ही तकिया पड़ी थी. आशंका है कि इससे ही मुंह दबाकर शिल्पी की हत्या की गयी होगी.

सुबह हुए फरार

आठ मई से रूम नंबर 102 में शिल्पी और उसकी दोस्त ठहरी हुई थी. 11 मई को हेमलता का पति नसीम भी होटल में पहुंचा तो हेमलता व नसीम रूम 203 नंबर में शिफ्ट हो गए. 14 मई को होटल रेडिसन में आयोजित एक इवेंट की तैयारियों को लेकर तीनों जुट हुए थे. तीनों पूर्व में भी इसी होटल में एक दो बार स्टे कर चुके थे.

शिल्पा की दोस्त हेमलता व उसका पति नसीम दोनों ने सोमवार सुबह करीब सात बजे रूम चेकआउट कर दिया. शिल्पा अमूमन सुबह जल्दी उठकर चाय और ब्रेकफास्ट का आर्डर देती थी. लेकिन सोमवार को दस-ग्यारह बजे तक कोई हलचल नहीं होने और रूम की साफ-सफाई के लिए दरवाजा नहीं खोलने पर स्टाफ सशंकित हुए. एक से दो घंटे बाद भी आधा दर्जन बार फोन और दरवाजा खटखटाने पर कोई उत्तर नहीं मिला तो होटल प्रबंधन के आदेश पर स्टाफ ने मास्टर कार्ड से दरवाजा खोला और देखा कि शिल्पा मृत हाल में बिस्तर पर पड़ी हुई थी.

देर रात तक थे तीनों साथ

शिल्पी की हत्या में हेमलता और उसके पति पर शक की सूई इसलिए भी घूम रही है कि होटल की सीसीटीवी फुटेज में यह देखा गया है कि देर रात तक सभी शिल्पा एक दूसरे के रूम में आते जाते रहे. लास्ट फुटेज में देर रात तक नसीम व हेमलता 102 नंबर रूम से निकलते देखे गए. पुलिस ने तीनों के मोबाइल नंबर की काल डिटेल खंगालनी भी शुरू कर दी है. पुलिस को उम्मीद है कि होटल रिकार्ड में दर्ज हेमलता, नसीम और शिल्पा के मोबाइल नंबर से कुछ सुराग हाथ लग सकता है.

आए कई बार

शिल्पा की हत्या किन कारणों से हुई यह तो फिलहाल अभी पुलिस के लिए पहेली है. हालांकि पुलिस की छानबीन में यह सामने आया है कि शिल्पा, हेमलता व नसीम पिछले तीन-चार माह में कई बार बनारस पहुंचे तो इसी होटल में स्टे करते थे. अब तक शिल्पा बनारस के विभिन्न हिस्सों में आधा दर्जन शादियों को इवेंट के माध्यम से संपन्न करा चुकी थी.

Posted By: Vivek Srivastava
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.