सारनाथ थाना क्षेत्र के आनंदपुरी कालोनी में मिली गिरोह की आहट

एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने जिले के सभी थानाध्यक्षों को किया एलर्ट

VARANASI:

बेरहमी से पिटाई कर हत्या के बाद लूटने के लिए कुख्यात बावरिया गिरोह की आहट शहर में मिलने से पुलिस के कान खड़े हो गए हैं। सारनाथ थाना क्षेत्र के अमनपुरी व आनंदपुरी कालोनी में गिरोह की आहट मिलने के बाद पुलिस ने एक संदिग्ध को उठाया है। इसके बाद एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने जिले के सभी थानाध्यक्षों को एलर्ट किया है।

भोर में दिखे चार संदिग्ध

सारनाथ के आनंदपूरी कालोनी में मंगलवार की भोर में तीन बजे एक युवक ने चार संदिग्ध लोगों को देखा। वे हाफ पैंट व बनियान पहने हुए थे। नंगे पैर व हाथ में गुलेल लिए युवकों को देख घबराए युवक ने डायल 100 को सूचना दी। सारनाथ इंस्पेक्टर विजय बहादुर सिंह ने बताया कि पीआरवी व फैंटम मौके पर पहुंची, लेकिन वहां कोई नहीं मिला। इसके बाद सतर्कता के तौर पर एरिया में गश्त बढ़ा दी गई है। पब्लिक से भी अपील की गई है कि संदिग्धों को देखते ही पुलिस को सूचित करें।

कुछ संदिग्धों की आहट पुलिस को मिली है। सीसीटीवी फुटेज आदि से उनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। समस्त थानाध्यक्षों को एलर्ट किया गया है।

दिनेश कुमार सिंह, एसपी सिटी

बावरिया गैंग के अपराध का तरीका

- बावरिया गैंग के बदमाश दिन में सामान बेचने व भीख मांगने के बहाने घरों की रेकी करते हैं, रात में लूटपाट करते हैं

- लूटपाट के दौरान घर में मौजूद सभी लोगों के सिर पर लोहे की राड, डंडे या किसी भारी वस्तु से हमला कर उसकी हत्या कर देते हैं

- इनका मुख्य काम लूटपाट करना ही है, इन्होंने सैकड़ो वारदातों को अंजाम दिया है

- गिरोह के लोग जनजाति होते हैं तथा एक जगह से दूसरे जगह पर घूमते रहते हैं

- वारदात को अंजाम देने से पहले गिरोह के सदस्य अपने पूरे शरीर पर तेल मलते हैं, जिससे पकड़े जाने पर फिसलन की वजह से बच निकलें

- यह गिरोह सिर्फ नगदी और गहने ही लूटता है

Posted By: Inextlive