-इलाहाबाद जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर चार के ट्रैक पर मिला था रिटायर्ड फौजी का शव

-रविवार को पत्‍‌नी ने पुलिस को तहरीर देकर बहू पर लगाया गंभीर आरोप

PRAYAGRAJ: बहू की प्रताड़ना से तंग आकर रिटायर्ड फौजी मदन लाल (55) सुसाइड के लिए मजबूर हो गया। यह आरोप रविवार को पुलिस को दी गई तहरीर में फौजी की पत्‍‌नी सरोज कनौजिया ने लगाया है। शनिवार को इलाहाबाद जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर चार के ट्रैक पर उसका शव मिला था। जीआरपी ने अज्ञात में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बाद में उसके इकलौते बेटे ने राहुल ने शव की पहचान की थी।

पुलिस से कार्रवाई की मांग

धूमनगंज पुलिस को दी गई तहरीर में सरोज कनौजिया ने पति मदन लाल के सुसाइड की वजह बहू को बताया है। उसके मुताबिक बेटे राहुल की शादी धूमनगंज के मीरापट्टी की पूजा से हुई थी। बहू पर उसने गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि बहू को हरकत में सुधार की बात कहने पर वह घर में तनाव का माहौल पैदा कर देती थी। मदन लाल हार्ट के मरीज थे लिहाजा परिवार वाले नहीं चाहते थे कि घर का माहौल तनावपूर्ण रहे। सरोज के मुताबिक पति को लेकर वह हॉस्पिटल गई थी। इस बीच बहू ने अपनी मां को बुला कर गहने व पचास हजार रुपये दे दिए थे। आरोप है कि वह हॉस्पिटल से लौटी तो बहू घर पर नहीं थी। पड़ताल के बाद मालूम चला कि वह मां के साथ चली गई है। उसने पुलिस को बताया है कि बहू को बुलाने के लिए भेजा तो उसकी मां ने बहू को नहीं भेजा। कुछ दिन महिला थाने पर सभी को बुलाया गया। थाने में बहू व उसकी मां पहले से मौजूद थे। इस तरह के गंभीर आरोप लगाते हुए सरोज ने कहा कि इन्हीं सारी बातों से बीमार पति मदन लाल अपनी प्रतिष्ठा को लेकर काफी तनाव थे। उसका आरोप है कि मेरे पति को आत्महत्या के लिए उकसाया गया। आरोप में कितनी सच्चाई है अब यह जांच के बाद ही सामने आएगा।

इस तरह की कोई तहरीर नहीं दी गई है। इतना जरूर है कि तहरीर देने की बात महिला कह रही थी। मिलेगी तो मामले में रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

विजय कुमार सिंह, इंस्पेक्टर धूमनगंज

Posted By: Inextlive