- समिति सदस्य व शिकायतकर्ता के बीच हुआ बवाल

- बिना जांच किए वापस लौटी टीम, युवक ने अधिकारी से छीना अभिलेखों से भरा बैग

KAUSHAMBI (18 June, JNN):

विकास कार्यो की जांच के दौरान सरायअकिल थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत कनैली में जमकर बवाल हुआ। इस दौरान दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। एक पक्ष ने ग्राम विकास अधिकारी का अभिलेखों से भरा बैग छीना तो दूसरे ने फायरिंग की। फायरिंग से बचे व्यक्ति को तमंचे की बट से मारकर घायल कर दिया गया। बवाल होता देख जांच टीम को उल्टे पांव वापस लौटना पड़ा। सूचना के बाद पुलिस जांच शुरू कर दी है।

तीन सदस्यों की कमेटी पर लगा था आरोप

जानकारी के मुताबिक अनियमितता के चलते कनैली ग्राम के प्रधान को छह माह पूर्व कार्यमुक्त कर दिया गया था। ग्राम सभा ने विकास कार्य कराने के लिए तीन सदस्यों की कमेटी का गठन किया था। गांव के अनूप सिंह ने पूर्व में डीएम राजमणि यादव से शिकायत की थी कि इस कमेटी ने नाली, खड़ंजा और शौचालय आदि के निर्माण में भारी घोटाला किया है। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने सीडीओ को जांच कराने के निर्देश दिए।

शुरू हो गई नोकझोक

सीडीओ के निर्देश में शुक्रवार को जिला सेवायोजन अधिकारी मणिमोहन ओझा की अगुवाई में कैनली में कराए गए विकास कार्यों की जांच करने के लिए टीम पहुंची। ग्रामीणों की मौजूदगी में जांच शुरू हुई तो समिति के सदस्यों व शिकायतकर्ता के बीच नोकझोक होने लगी। देखते ही देखते मारपीट शुरू हो गई। इस बीच एक पक्ष ने अवैध असलहे से फायरिंग कर दी। अनूप सिंह का आरोप है कि गोली उस पर चलाई गई थी। निशाना चूक जाने पर उसे तमंचे की बट से मारकर घायल कर दिया गया। जांच टीम भी बिना जांच वापस लौट गई। दोनों पक्षों ने पुलिस को तहरीर देकर एक-दूसरे पर आरोप लगाए हैं। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

-------

अनूप पर बैग छीनने का आरोप

विकास खंड कौशांबी क्षेत्र के ग्राम पंचायत में तैनात ग्राम पंचायत अधिकारी कृपा शंकर ने पुलिस को तहरीर देकर अनूप सिंह पर सरकारी अभिलेखों से भरा बैग छीनने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि जांच के दौरान फायरिंग होने के दौरान युवक ने घटना को अंजाम दिया। शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

- ग्राम पंचायत कनैली में कराए गए विकास कार्यों की जांच करने के लिए टीम गई थी। जांच के दौरान मारपीट व फाय¨रग की तहरीर मिली है। घटनास्थल का मुआयना करने के बाद जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-रज्जन लाल, एसओ सरायअकिल

Posted By: Inextlive