व्यापारी धर्मेन्द्र की हत्या और लूट के खुलासा के कुछ घंटे बाद लुटेरों ने शीशे कारोबारी को मारी गोली

-घर के करीब व्यापारी का बैग लूट ले भागे, पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज

व्यापारी धर्मेन्द्र गुप्ता की हत्या में शामिल बदमाशों को पकड़कर अपनी पीठ थपथपाते हुए पुलिस को चंद घंटे भी नहीं बीते थे कि बदमाशों ने पुलिस को एक बार फिर चुनौती दे दी।

आदमपुर थाना एरिया के कोयला बाजार में मंगलवार की शाम गोली मारकर बुजुर्ग व्यापारी का बैग लूट लिया। भीड़भाड़ वाले इलाके में घर से सौ मीटर की दूरी पर गोली से घायल बुजुर्ग रिजवान अहमद लल्लू को लहुलुहान हाल में परिजनों ने मंडलीय अस्पताल कबीरचौरा में एडमिट कराया। लल्लू के बाएं हाथ के पंजे को भेदते हुए गोली पार हुई है। मौके पर पहुंची पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। व्यापारियों के साथ एक के बाद हो रहीं आपराधिक घटनाओं से व्यापारियों में जबरदस्त आक्रोश है।

बैग ले भागे बदमाश

चौहट्टा लाल खां निवासी हाजी रिजवान अहमद लल्लू (75 वर्ष) की दालमंडी में शीशे की दुकान है। शाम पांच बजे हाथ में बैग लेकर दुकान से घर जाने के लिए निकले। कोयला बाजार पहुंचे थे कि पीछे से आए बाइक सवार दो बदमाश बैग छीनने लगे। लल्लू ने विरोध किया तो बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने फायरिंग कर दिया। गोली उनकी हथेली को भेदती निकल गयी। फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास मौजूद लोग दौड़े तो बदमाश असलहा चमकाते हुए बैग लेकर भाग निकले। एसपी सिटी दिनेश सिंह पुलिस फोर्स समेत घटनास्थल पर पहुंचे और छानबीन में जुट गए। लल्लू के कहना है कि बैग में रुपये नहीं सिर्फ रूमाल, ब्रेड आदि सामान थे।

बिना हेलमेट के थे बदमाश

कोयला बाजार में फायरिंग कर लूट की सूचना मिलते ही पुलिस महकमें हड़कंप मच गया। एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने भी घटना के बारे में तहकीकात की। वारदात स्थल के आसपास सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो बदमाश बगैर हेलमेट के भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। पुलिस का दावा है कि बदमाश जल्द ही गिरफ्त में होंगे।

तीसरी बार हुआ हमला

गोली से घायल हाजी रिजवान के साथ यह तीसरी बार लूट का प्रयास हुआ है। तीनों बार घटनास्थल एक ही रहा है। सन 2000 में बदमाश हाजी लल्लू की आंख में मिर्च की बुकनी डालकर बैग ले भागे थे, लेकिन बैग खाली था। सन 2015 में उसी स्थान पर हाजी लल्लू के ऊपर गोली चली थी लेकिन गिर जाने के कारण बाल-बाल बचे थे और लुटेरे बैग लेकर फरार हो गए थे। लेकिन मंगलवार को हुई घटना में हाजी लल्लू गोलियों का शिकार हुए और बदमाश बैग लेकर भाग निकले।

Posted By: Inextlive