क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ:लंबे समय से फरार चल रहे सम्राट गिरोह के सरगना जयनाथ साहू के राइट हैंड कुख्यात प्रदीप साहू को पुलिस ने जमशेदपुर से दबोच लिया है. पुलिस ने उसके पास से विभिन्न कंपनियों के चार मोबाइल व छह सिम भी बरामद किया है. खूंटी एसपी आलोक ने बताया कि प्रदीप साहू से पूछताछ की जा रही है. उम्मीद है कि पुलिस जल्द ही जयनाथ साहू को भी अरेस्ट कर लेगी.

पहचान छिपाकर घाघीडीह में था

खूंटी एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि प्रदीप साहू जमशेदपुर के बागबेड़ा थाना क्षेत्र के घाघीडीह में अपनी पहचान छिपाकर रह रहा है. वह वहीं से कर्रा, जरियागढ़, खूंटी, तोरपा, मुरहू एवं लापुंग थाना क्षेत्र के व्यवसायियों व ठेकेदारों को जान से मारने की धमकी देकर रंगदारी वसूल रहा है. इसी सूचना के बाद उन्होंने थाना प्रभारी मुरहू उदय कुमार गुप्ता एवं तोरपा थाना प्रभारी सुदामा कुमार दास के नेतृत्व में छापामारी टीम का गठन कर जमशेदपुर भेजा. टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जमशेदपुर पुलिस के सहयोग से घाघीडीह में छापामारी कर लापुंग थानांतर्गत डाड़ी भंडारटोली निवासी गोपाल साहू के पुत्र कुख्यात प्रदीप साहू को गिरफ्तार कर लिया.

विभिन्न थानों में 29 मामले दर्ज

एसपी ने बताया कि प्रदीप साहू जमशेदपुर में रहकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता था. वह व्यवसायियों व ठेकेदारों को फोन पर धमकी देकर रंगदारी वसूलता था. कई साल से पुलिस को उसकी तलाश थी. खास बात यह है कि वह घाघीडीह जेल के बगल में ही अपनी पहचान छिपाकर रह रहा था. उन्होंने कहा कि उसके खिलाफ विभिन्न थानों में 29 मामले दर्ज हैं.

Posted By: Prabhat Gopal Jha