कब, किससे मांगी रंगदारी

-3 सितंबर को ओवरब्रिज के पास स्थित होटल हेरिटेज के ओनर राजकुमार से मांगा 9 लाख

-तीन दिन पहले भी चुटिया में दवा दुकानदार से मांगा पांच लाख

-अपर बाजार की कॉस्मेटिक दुकान मालिक से भी मांगे थे पांच लाख

RANCHI: चुटिया थाना क्षेत्र के रांची रेलवे स्टेशन से पुलिस ने रविवार को रंगदारी मांगने वाले एक युवक को अरेस्ट कर लिया है। पुलिस ने उसके पास से एक मोबाइल और सिम भी बरामद किया है। जिससे होटल मालिक को फोन कर रंगदारी मांगी थी। फोन पर खुद को गुमला का रहने वाला और संगठन से जुड़ा होने की बात कही थी। इस युवक की पहचान गौतम मांझी के रूप में हुई है, जो बंगाल के बांकुड़ा जिले के गंगाजल घाटी थाना के राजा मेला गांव का रहने वाला है। पुलिस ने अरेस्ट करने के बाद उसे रविवार को जेल भेज दिया है। बताते चलें कि होटल मालिक से दो सितंबर को गुमला से एक संगठन के नाम पर 9 लाख रुपए रंगदारी मांगी थी। वहीं पैसे नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी गई थी।

ख्0 हजार पर डील फाइनल

ओवरब्रिज के पास स्थित पीडि़त होटल व्यवसायी ने फ् सितंबर को पुलिस को मौखिक जानकारी दी थी कि ख् सितंबर को किसी ने फोनकर उनसे 9 लाख रुपए की रंगदारी मांगी है। हटिया स्टेशन के पास पैसे पहुंचाने को कहा था। इस पर होटल व्यवसायी ने कहा कि वह इतने पैसे कहां से लाएगा। फिर गौतम ने उनसे दो लाख रुपए मांगे। इसके बाद मालिक ने पैसे दे पाने में असमर्थता जताई तो भ्0 हजार लाकर देने को कहा। दस मिनट के बाद होटल व्यवसायी ने ख्0 हजार रुपए का इंतजाम होने की बात कही, तो गौतम ने उसे रांची स्टेशन पर आने को कहा। इसके बाद पुलिस भी होटल व्यवसायी के साथ सिविल ड्रेस में मौके पर पहुंच गई। जैसे ही युवक का फोन बजा, पुलिस ने उसे धर दबोच लिया।

एसीबी इंस्पेक्टर बन गया था होटल

कुछ दिन पहले भी वह उक्त होटल में एसीबी इंस्पेक्टर बनकर गया था और स्टाफ्स को धमकाया था। इस बीच उसने थाना का नंबर भी मांगा था और मालिक के बारे में भी पूछताछ की थी।

चूड़ी दुकान में भी घपला

पूछताछ में गौतम ने बताया कि वह एक चूड़ी दुकान में काम करता था। वहीं, चूड़ी दुकान के मालिक ने बताया कि वह पांच महीने पहले तक उनकी दुकान में काम करता था। दस सालों से वह काम कर रहा था, लेकिन पैसे का घपला करने पर उसे निकाल दिया गया।

अपर बाजार में भी मांगे भ् लाख

पूछताछ में पुलिस को गौतम ने चुटिया में भी एक व्यवसायी से पांच लाख रुपए मांगने की बात स्वीकार की है। इसके अलावा तीन दिन पहले ही अपर बाजार के कास्मेटिक दुकान के संचालक से भी पांच लाख रुपए मांगने की बात कबूल की है।

Posted By: Inextlive