RANCHI: हाईकोर्ट से जमानत लेकर रांची में लूटपाट, हत्या के इरादे से आए एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे खेलगांव ओपी एरिया स्थित एक किराए के मकान से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उसके पास से एक कारबाईन, ऑटोमेटिक पिस्टल, दो मैग्जीन, तीन लोडेड देशी कट्टा, सोने के जेवरात समेत दो लाख पांच हजार रुपए कैश बरामद किया है। पकड़ा गया शख्स रूपेश कुमार विश्वकर्मा है, जो मूल रूप से गढ़वा का रहनेवाला है।

खेलगांव में ठहरा था क्रिमिनल

एसएसपी अनीश कुमार गुप्ता ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि औरंगाबाद में एक जेवर दुकान लूटकांड में शामिल आरोपी रांची के बूटी मोड़ इलाके में रह रहा है। इसी सूचना पर औरंगाबाद पुलिस भी पहुंची थी। औरंगाबाद पुलिस के इनपुट पर लालपुर थाना पुलिस ने खेलगांव इलाके में छापेमारी की, जिसमें रूपेश कुमार विश्वकर्मा पकड़ा गया। जबकि इसके साथ रह रहे अन्य आरोपियों को औरंगाबाद पुलिस ने रास्ते से ही ट्रैप कर लिया था। टीम में लालपुर थानेदार रमोद कुमार सिंह, सब-इंस्पेक्टर राकेश रंजन सिंह, नगड़ी थानेदार रामनारायण सिंह, इंद्रदेव रजक, राजेश कुमार, वैेंकेटेश ओझा, शाह फैजल, उज्जवल कुमार सिंह व क्यूआरटी टीम लालपुर थाना के जवान शामिल थे।

ओरमांझी बैंक डकैती में काट चुका है सजा

एसएसपी ने बताया कि रूपेश कुमार विश्वकर्मा ओरमांझी के ग्रामीण बैंक में वर्ष 2007 में लूटकांड को अंजाम दिया था। उसे दस साल की सजा हुई थी। सजा से बरी होने के बाद फिर एक गैंग बना डाला और लूटपाट, डकैती को अंजाम देने लगा। पुलिस ने बताया कि रूपेश ट्रेन डकैती कांड में भी संलिप्त रहा है। उसके खिलाफ सुखदेनगर थाना, रातू थाना, जगन्नाथपुर थाना, गढ़वा थाना, ओरमांझी थाना, रंगदारी मामले तथा शक्तिकुंज एक्सप्रेस में लूटपाट का आरोपी है।

Posted By: Inextlive