RANCHI : कुख्यात अपराधी राजू यादव अपने सहयोगियों के साथ रंगदारी वसूलने चान्हो गया था। पुलिस को पहले ही इसकी सूचना मिल गई थी। इसी सूचना पर रांची पुलिस ने सोमवार को छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर डोरंडा थाना एरिया के बेलदार मोहल्ला से विक्की खान उर्फ कासिफ अली को भी पकड़ा है। पुलिस दोनों से लगातार पूछताछ कर रही है।

हथियार भी बरामद

एसएसपी प्रभात कुमार ने मंगलवार को बताया कि राजू यादव और विक्की खान के पास से रंगदारी में वसूले गए 65 हजार रुपए, नाइन एमएम की दो पिस्टल, एक देसी कट्टा, 15 कारतूस और 11 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पुलिस पूछताछ में उसने कई वारदातों में शामिल होने व अपने सहयोगियों के नामों का भी खुलासा किया है।

पुलिस पर चलाई थी गोली

एसएसपी ने बताया कि अपने को पुलिस के बीच घिरा देख राजू यादव ने भागने की नीयत से पुलिस पर फायरिंग शुरु कर दी थी। ऐसे में पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की तो एक गोली उसके पैर में जा लगी। इसके बाद उसने पिस्टल के साथ सरेंडर कर दिया। पुलिस की कस्टडी में उसका इलाज रिम्स में चल रहा है।

एक्स डीजीपी ने राजू पर एक लाख का किया था इनाम घोषित

जानकारी के मुताबिक, पूर्व डीजीपी राजीव कुमार ने अपराधी राजू गोप की गिरफ्तारी पर एक लाख का इनाम घोषित किया था। हालांकि, इसके बाद वे डीजीपी के पद से हट गए। ऐसे में एसएसपी इस बात की छानबीन कर रहे हैं कि राजू पर एक लाख के इनाम की घोषणा पूर्व डीजीपी ने मौखिक रुप से की थी अथवा फाइल पर इसका फैसला लिया गया था।

Posted By: Inextlive