- जेल से चला रहा था क्राइम का नेटवर्क

- पेशी के दौरान कई लोगों से मांगी रंगदारी

GORAKHPUR: गोरखपुर जेल में बैठकर रंगदारी, सुपारी किलिंग जैसी वारदातें कर रहे श्याम बाबू पासी पर शिकंजा कसा है। प्रशासनिक अनुमति पर श्याम बाबू पासी को जेल प्रशासन ने महराजगंज की जेल में ट्रांसफर कर दिया है। अफसरों का कहना है कि श्याम बाबू पासी की कड़ी निगरानी की जाएगी। उससे मिलने- जुलने वालों पर नजर रखी जाएगी।

बिजनेसमैन के मर्डर में सामने आया नाम

आजमगढ़, गाजीपुर, मऊ सहित कई जिलों में मर्डर, लूट, रंगदारी, सुपारी किलिंग जैसी वारदातों के लिए विख्यात रामबाबू को गोरखपुर की जेल में रखा गया। लेकिन यहां के बंदियों से सांठगांठ करके श्याम बाबू अपनी हुकूमत चलाने लगा। गोरखपुर में रंगदारी और सुपारी किलिंग में श्याम बाबू का नाम आया। आजमगढ़ में पेशी के दौरान श्याम बाबू ने कुछ लोगों से रंगदारी मांगी। गोरखपुर में अग्रसेन तिराहा स्थित फर्नीचर कारोबारी अभिषेक अग्रवाल की सुपारी लेकर मर्डर कराया।

बदमाशों से अच्छे संपर्क का उठा रहा था फायदा

इसके साथ ही कई मामलों में श्याम बाबू पासी का नाम आया। कड़ी कार्रवाई करते हुए जेल प्रशासन ने उसको तन्हाई बैरक में डाल दिया। लेकिन उसकी हरकतें नहीं बंद हुई। एक पखवारे पहले वाराणसी में एसटीएफ ने श्याम बाबू पासी के गुर्गो को अरेस्ट किया। उन लोगों ने श्याम बाबू के इशारे पर काम करने की जानकारी पुलिस को दी। उधर गोरखपुर पुलिस- प्रशासन के अफसरों को भी श्याम बाबू पासी के बारे में कई गंभीर सूचनाएं मिलीं। इसको लेकर यह तय गया कि श्याम बाबू पासी को पश्चिमी यूपी की किसी जेल में भेजा जाए।

जेल में बंद शातिर श्याम बाबू पासी को महराजगंज जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। उससे संपर्क रखने वाले बदमाशों की डिटेल जुटाई जा रही है। जेल में बंद अन्य शातिर बदमाशों, उनसे जुड़े लोगों की निगरानी पुलिस करेगी।

आरके भारद्वाज, एसएसपी

Posted By: Inextlive