RANCHI : नामकुम रेलवे ओवरब्रिज के पास अपराधियों ने हथियार के बल पर एक पियागो गाड़ी पर ले जाए जा रहे सैमसंग कंपनी के 3780 पीस मोबाइल फोन लूट लिए। बुधवार की दोपहर 1.30 बजे के करीब चार अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया। सभी अपराधी स्कॉर्पियो गाड़ी पर सवार होकर आए थे। बाजार में लूटे गए मोबाइल फोन की कीमत 41.72 लाख रुपए बताई जा रही है। मामले की जानकारी मिलने के बाद अपराधियों की तलाश में पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

बंधक बना ले गए जंगल

पियागो ऑटो के ड्राइवर बबलू वर्मा ने बताया कि अपराधियों ने न्उनके पास से 12 सौ रूपए नकद और मोबाइल फोन भी छीन लिए। इस दौरान उन्होंने विरोध करने पर पिटाई भी की। इसके बाद बंधक बनाकर जंगल ले गए। यहां मोबाइल फोन को अपने कब्जे में कर वे चलते बने। किसी तरह जंगल से निकला और मालिक को दूसरे के फोन से कॉल कर मोबाइल लूटे जाने की जानकारी दी। इसके बाद नामकुम थाने के इंस्पेक्टर राजेश प्रसाद रजक को मोबाइल लूटे जाने की जानकारी दी। इसके बाद वे पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली।

ऐसे दिया लूट को अंजाम

पियागो के ड्राइवर बबलू वर्मा और खलासी सुरेंद्र पांडेय ने नामकुम पुलिस को जो बताया उसके मुताबिक, वे सैमसंग कंपनी के सिदरौल स्थित गोदाम से मोबाइल फोन लेकर बालाजी डिस्ट्रिब्यूटर को पहुंचाने जा रहे थे। पियागो जैसे ही नामकुम रेलवे ओवरब्रिज के पास पहुंची, एक बाइक सवार ने ओवरटेक कर ऑटो को रोक दिया। इसके बाद पीछे से एक स्कॉर्पियो गाड़ी आया। उससे चार अपराधी उतरे और हमें कब्जे में कर लिया। फिर वे अनगड़ा थाना के गेतलसूुद डैम के पास स्थित जंगल में ले गए। यहां उन्होंने ड्राइवर-खलासी को बंधक बनाकर पियागो में रखे सभी मोबाइल फोन लेकर फरार हो गए।

Posted By: Inextlive