बारादरी में एड्रेस पूछने के बहाने बदमाशों ने की लूट

घर के बाहर बैठी महिला के जबरन कुंडल निकाले

BAREILLY: सिटी में किसी का मददगार बनने का ख्याल ही अब बरेलिंयस को डराएगा। अगर कोई आप से कहीं का एड्रेस भी पूछेगा तो आप खुद ही पतली गली से निकल लेना चाहेंगे क्योंकि ये एड्रेस पूछने वाला आपके साथ किसी भी वारदात को अंजाम दे सकता है। जी हां सिटी में बदमाशों ने लोगों को लूटने के कुछ ऐसे ही तरीके अपना लिए हैं। थसर्ड शाम को सुरेश शर्मा नगर में बदमाशों ने महिला से पता पूछा और उसके दोनों कुंडल लूटकर फरार हो गए। बदमाशों की जबरदस्ती की वजह से महिला के कानों में काफी चोट आयी है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से सिटी में अलग-अलग बहानों से लुटेरे ऐसी वारदातों को अंजाम देते आ रहे हैं।

एक युवक ही उतरा बाइक से

आशा सक्सेना, पीलीभीत बाईपास स्थित आवास विकास कॉलोनी, सुरेश शर्मा नगर में रहती हैं। थर्सडे शाम को करीब साढ़े पांच बजे वह अपने घर के बाहर कुर्सी पर बैठी थीं। इसी दौरान काले रंग की बाइक पर दो युवक आए। एक युवक बाइक से नीचे उतरकर उनके पास पहुंचा और सुमित वकील साहब का एड्रेस पूछा। इस पर उन्होंने एड्रेस न पता होने की बात कही। उसके बाद युवक अचानक उनके कानों से कुंडल छीनने लगा।

बाइक रखी थी स्टार्ट

उनके शोर मचाने पर पति अशोक शर्मा व अन्य लोग भी आ गए, लेकिन तब तक युवक दोनों कुंडल छीनकर फरार हो गए। बदमाशों ने बाइक को स्टार्ट ही रखा था जिससे उन्हें भागने में कोई दिक्कत नहीं हुई। आशा के अनुसार दोनों युवक पीलीभीत बाईपास की ओर भाग कर गए। मामले की सूचना पुलिस को भी दी गई लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। आशा के अनुसार दोनों कुंडलों की कीमत करीब ख्0 हजार रुपये होगी।

अपनाते हैं डिफरेंट पैंतरे

बदमाश पुलिस और पब्लिक को चकमा देने के लिए आजकल अलग-अलग तरीकों से वारदात को अंजाम दे रहे हैं। हर बार नया तरीका अपनाने के चलते कोई कुछ समझ ही नहीं पाता। जब तक समझ आता है बहुत देर हो चुकी होती है। अब तक बदमाश क्या-क्या पैंतरे अपना चुके हैं, हम आपको बताते हैं।

-एड्रेस पूछने के बहाने महिलाओं से लूट

-कार से तेल टपकने का बहाना बनाकर सामान चोरी

-बाइक या कार में टक्कर मारकर लूट

-अकेले घर में रह रहे बुजुर्गो के साथ लूटपाट

-गर्मी में बाहर सो रहे लोगों के घरों को निशाना बनाना

-सड़क किनारे खड़ी कार का शीशा तोड़कर चोरी

-ज्वैलरी खरीदने के बहाने शॉपकीपर से लूट

-महिलाओं को मुसीबत में होने की बात कहकर उनकी ज्वैलरी लेकर फरार होना

-पुलिसकर्मी बनकर चोरी का डर बताकर महिलाओं की ज्वैलरी लेकर फरार होना

-कोरियर ब्वॉय बनकर लूटपाट करना

Posted By: Inextlive