ऑस्ट्रेलिया में तेज गर्मी के बाद बाढ़ का कहर सड़कों पर पहुंचे सांप और मगरमच्छ

2019-02-04T19:01:33Z

ऑस्ट्रेलिया में भीषण गर्मी के बाद बाढ़ ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। कई इलाकों में मगरमच्छ और सांप सड़कों पर पहुंच गए हैं।

कैनबेरा (एएफपी)। ऑस्ट्रेलिया में भीषण गर्मी के बाद बाढ़ ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। बाढ़ के चलते हजारों लोगों को मजबूरन अपना घर छोड़कर बाहर रहना पड़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पानी के तेज बहाव में मगरमच्छ और सांप भी रिहायशी इलाकों की सड़कों तक पहुंच गए हैं। मौसम विभाग ने सोमवार को कहा कि अभी और बारिश होने की उम्मीद है, यदि और बारिश हुई तो 20 हजार घर पानी में डूब जाएंगे। सीएनएन ने बताया कि क्वींसलैंड राज्य के शहर टाउन्सविले में कई जगहों पर पानी भर गया है, यहां की बिजली काट दी गई है और कुछ लोग बाढ़ से बचने के लिए अपने घर की छतों पर रह रहे हैं।

मदद के लिए 1,100 से अधिक लोगों को बुलाया गया

बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए तुरंत 1,100 से अधिक लोगों को बुलाया गया है। टाउंसविले शहर के 400 से अधिक लोगों ने सेना की बैरकों में शरण ली है। स्थानीय कमांडर ब्रिगेडियर स्कॉट विंटर ने कहा कि छोटी नावों ने फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए रात भर काम किया। भारी बारिश के चलते स्कूल और ऑफिसों के साथ हवाई अड्डे को भी बंद कर दिया गया है। बता दें कि वैसे तो ऑस्ट्रेलिया में मानसून के समय जमकर बारिश होती है लेकिन हाल ही हुई यह बारिश नार्मल से अधिक है। सोमवार को इंघम शहर में कुछ घंटों में ही 10 सेंटीमीटर से ज्यादा वर्षा हुई। मौसम विभाग का कहना है कि जितनी बारिश एक साल में होती है उतनी एक हफ्ते में ही हो गई है। उन्होंने है कि हर साल कुछ इलाकों में 6.5 फीट बारिश होती है। कई क्षेत्र में बारिश इस आंकड़े को पार कर चुकी है।

इंडोनेशिया में बाढ़ और भूस्खलन से अब तक 26 की मौत और 24 अन्य लोग लापता

इंडोनेशिया में एक बार फिर बाढ़ और भूस्खलन का कहर, छह की मौत और सैकड़ों लोग बेघर


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.