-बिधनू पुलिस ने तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर खुलासा किया

-हेड मास्टर के गांव में ही रहने वाला शातिर मास्टर माइंड निकला

-मंझावन में बनाई थी डकैती की योजना, वारदात के पहले शातिरों को पिलाई थी शराब

-पुलिस के हत्थे चढ़े दो शातिर ने बैंक कर्मी को भी लूटने का जुर्म कबूला

KANPUR :

बिधनू में हेड मास्टर के घर पर डकैती डालने वाले दो शातिर बदमाशों ने ही बैंक कर्मी को लूटा था। यह खुलासा शनिवार को दोनों बदमाशों के पुलिस के हत्थे चढ़ने से हो गया। पुलिस ने उनके कब्जे से डकैती, लूट की रकम और तमंचा बरामद किया है। इसके अलावा दोनों ने कई और वारदात भी कबूल की हैं।

ग्रामीणों पर फायरिंग की थी

बिधनू के छौकी गांव में 14 दिसंबर को हेड मास्टर राम विलास के घर पर डकैतों ने धावा बोला था। राम विलास के शोर मचाने पर ग्रामीणों ने बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की तो उन्होंने ग्रामीणों पर फायरिंग कर दी थी। लेकिन इसके बाद भी ग्रामीणों ने एक बदमाश को दबोच लिया था। पुलिस ने उसे रिमाण्ड में लेकर पूछताछ की तो उसने पांच हजार की नगदी और जेवरात बरामद कराने के साथ ही साथियों के नाम उगल दिए। जिसके आधार पर पुलिस ने गांव के बऊवन, घाटमपुर भेलानी के पवन पासी और मंगलापुलिया के शिव पासी को दबोच कर पूछताछ की तो तीनों ने सच्चाई कबूल कर लूट की रकम बरामद करवा दी।

बऊवन था मास्टर माइंड

सीओ कृष्ण कुमार के मुताबिक छौकी गांव का बऊवन ही डकैती का मास्टर माइंड था। उसने ही मझावन में पवन, शिव और श्याम बाबू से मीटिंग कर डकैती का प्लान बनाया था। उसने वारदात के पहले पवन, शिव और श्याम को शराब भी पिलाई थी। सीओ के मुताबिक मास्टर माइंड तो बऊवन है, लेकिन तीनों में सबसे शातिर पवन है। उस पर एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

बैंक कर्मी को भी लूटा था

पुलिस डकैती के गुडवर्क के साथ लूट का गुडवर्क बिना मेहनत के मिल गया। पुलिस पूछताछ में पवन और शिव ने बैंक कर्मी को भी लूटने की भी जुर्म कबूल किया। बताते चलें कि 29 सितंबर को किदवईनगर निवासी बैंक कर्मी राकेश दीक्षित दोस्त के साथ बाइक से घर जा रहे थे, कि रास्ते में बाइक सवार दो लुटेरों ने उनका बैग लूट लिया था। जिसमें 85 हजार की नगदी थी। सीओ कृष्ण कुमार के मुताबिक पवन और शिव ने ही लूटा था। दोनों ने जुर्म कबूल भी कर लिया है।

Posted By: Inextlive