- दिनदहाड़े सशस्त्र बदमाशों ने व्यापारी के घर को बनाया निशाना

- महिलाओं को बंधक बनाया, एक घंटे तक लूटपाट

BARABANKI: शनिवार को दिनदहाड़े सशस्त्र बदमाशों ने करोड़ों की लूट को अंजाम देकर सनसनी फैला दी। सुबह-सुबह कपड़ा व मेंथा ऑयल व्यापारी धनेंद्र जैन के घर डोर बेल बजाकर घुसे लुटेरों ने वृद्धा सहित चार महिलाओं को बंधक बना लिया। लुटेरों ने अलमारी व लॉकअप से 50 लाख की नगदी सहित करोड़ों के जेवरात लूट लिए। डीआइजी फैजाबाद व एसपी ने जायजा लिया और भुक्तभोगी महिलाओं के बयान दर्ज किए।

डोरबेल बजाई और बोल दिया धावा

फतेहपुर कोतवाली अंतर्गत मुख्य कस्बे के मुहल्ला ब्राह्मणी टोला निवासी धनेन्द्र कुमार जैन व उनके बेटे सचिन जैन नगर के कपड़ा एवं मेन्था आयल के वृहद स्तर के व्यवसायी हैं। शनिवार सुबह करीब साढ़े दस बजे उनके घर डोर बेल बजी। धनेंद्र की पत्नी रेखारानी के दरवाजा खोलते ही चार सशस्त्र बदमाशों ने उनकी कनपटी पर तमंचा लगा दिया। अंदर पहुंचे बदमाशों ने धनेंद्र की सास कांति जैन व पड़ोस में रहने वाले सगे भाई आशीष जैन की पत्नी अल्पिका पर भी तमंचा तान दिया। महिलाओं से लॉकअप व अलमारी की चाभी न मिलने पर बदमाशों ने एक अलमारी का ताला तोड़कर चाभियां निकाल ली। इस दौरान तीनों महिलाओं को एक कमरे में बंद कर उनके जेवरात भी उतरा लिए और एक बदमाश तमंचे के बल पर निगरानी करता रहा। बदमाशों ने बड़े ही इत्मीनान से एक घंटे तक लूटपाट की। 50 लाख नकदी के अलावा करोड़ों के जेवरात लूटकर फरार हो गए। पुलिस का कहना है कि केस दर्ज कर लिया गया है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जांच के लिए डॉग स्क्वायड भी पहुंचा

मामले की छानबीन के लिए मौके पर दोपहर में पहुंचा डाग स्क्वायड घटना स्थल से लगभग दो किलोमीटर दूर काशीराम आवासीय कालोनी तक गया, परन्तु कोई सफलता हाथ नहीं लगी। फिंगर प्रिन्ट टीम, एसओजी और क्राइम बांच की टीमें पीडि़त महिलाओं और घर में बिखरे सामान का बारीकी से निरीक्षण करने में लगी रहीं।

Posted By: Inextlive