-बुजुर्ग, बच्चों व लेडीज को कोचेज में चढ़ने में करनी पड़ी मशक्कत

-मेन स्टेशन बिल्डिंग की छत पर चढ़ गए युवक, जीआरपी-आरपीएफ को छूटे पसीने

VARANASI

कॉम्पटीटिव एग्जाम्स देने शहर में आए कैंडीडेट्स से रविवार को कैंट स्टेशन पट गया। विभिन्न सेंटर्स पर परीक्षा में शामिल हुए परीक्षार्थियों की वापसी भीड़ से दोपहर बाद पूरा स्टेशन भर गया। देखते ही देखते परीक्षार्थियों के दर्जनों ट्रेंस में कब्जा जमा लिए जाने से कंफर्म टिकट लिए पैसेंजर्स संबंधित कोचेज में चढ़ने में काफी मशक्कत करना पड़ा। वहीं महिलाएं सहित बच्चे प्लेटफॉर्म पर बेबस रहे। भीड़ के आगे आरपीएफ-जीआरपी भी बौना पड़ गई।

जवानों ने संभाला मोर्चा

पूर्वाचल के विभिन्न डिस्ट्रिक्ट से आबकारी कांस्टेबल व आयुष की परीक्षा देने आए कैंडीडेट्स की भीड़ को देखते ही जीआरपी-आरपीएफ के जवान एलर्ट हो गए। स्थिति को भांप इंस्पेक्टर जीआरपी कैंट शिव प्रसाद सोनकर और आरपीएफ इंस्पेक्टर सतीश कुमार अर्जुन टीम के साथ प्लेटफार्मो पर पहुंच गए। इस बीच परीक्षार्थियों ने दादर एक्सप्रेस, उपासना एक्सप्रेस, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस, सदभावना एक्सप्रेस, कोटा-पटना एक्सप्रेस, सिकन्दराबाद एक्सप्रेस सहित दर्जनों ट्रेंस के स्लीपर सहित एसी कोचेज में कब्जा जमा लिए। जिसके चलते बहुत दिन पहले टिकट रिजर्वेशन कराए पैसेंजर्स को अपने बर्थ से वंचित होना पड़ा। जीआरपी इंस्पेक्टर शिवप्रसाद सोनकर ने बताया कि युवकों को जबरदस्ती रोकने सहित बल प्रयोग करने पर स्थिति बिगड़ सकती थी। जिसको देखते हुए कैंडीडेट्स को समझा बुझाकर एसी कोचेज सहित स्लीपर से उतारकर अन्य कोचेज में सवार कराकर रवाना किया गया।

भीड़ से बचने की दी गयी सलाह

लोकमान्य तिलक ट्रर्मिनल से गोरखपुर जाने वाली क्भ्0क्7 डाउन दादर एक्सप्रेस से औरिहार, मऊ, भटनी सहित गोरखपुर की ओर जाने वाले युवकों को लाउड हेलर से बताया जा रहा था कि वाराणसी सिटी स्टेशन से शाम चार बजे कृषक एक्सप्रेस पूरी तरह खाली मिलेगा उसमें जाए। इस तरह का प्रसारण लगातर होता रहा।

रात से लगा रहा तांता

आबकारी का एग्जाम देने वालों का शनिवार के शाम से ही कैंट स्टेशन में आने का तांता लगा रहा। जिसके चलते हजारों की संख्या में युवक स्टेशन कैंपस में जहां-तहां सोये रहे। जिसके चलते गया सहित विभिन्न सिटीज को जाने वाली ट्रेंस में पैसेंजर्स को परेशानी हुई।

चेनपुलिंग ने शेड्यूल बिगड़ा

परीक्षार्थियों ने शनिवार सहित रविवार को जबरदस्त चेनपुलिंग करके ट्रेंस को कई स्थानों पर रोका। इससे जहां पैसेंजर्स को परेशानी हुई वहीं ट्रेंस का शेड्यूल भी डिस्टर्ब हुआ।

Posted By: Inextlive