i special

-कहीं मेला तो कहीं तैयार हो रही भगवान की लीलाओं पर आधारित झांकियां

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: वीकेंड एंज्वॉय करने के लिए इस बार जन्माष्टमी सेलिब्रेशन बेस्ट है। सिटी के डिफरेंट एरियाज में कृष्ण की झांकियां और पांडाल सज चुके हैं। आइए बताते हैं कौन सी जगह पर किस अंदाज सेलिब्रेट होगी जन्माष्टमी

यहां होंगे खास आयोजन

1. महाशक्तिपीठ मां कल्याणी देवी मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर खास तरीके से झांकियां तैयार की गई हैं। सेलिब्रेशन 23 से 28 अगस्त के बीच होगा। हर दिन नई झांकियां तैयार कराई जाएंगी।

2. करैलाबाग गांव बालूमंडी में दो दिवसीय श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मेला का आयोजन किया जा रहा है। मेला 24 से 25 अगस्त तक आयोजित होगा

3. इस्कॉन मंदिर की ओर से शुक्रवार को शोभायात्रा निकाली जाएगी। इसके साथ ही मंदिर में तीन दिनों तक भगवान का भव्य श्रृंगार व दूसरे कई सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।

4. श्री पथरचट्टी रामलीला कमेटी की ओर से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर 23 से 26 अगस्त तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे।

5. श्री कटरा रामलीला कमेटी की ओर से शुक्रवार को भव्य जन्मोत्सव का आयोजन होगा। इसके साथ ही भगवान की लीलाओं पर आधारित झाकियां भी सजाई जाएंगी।

-------------

खास होगा पुलिस लाइंस का मेला

पुलिस लाइंस में हर बार की तरह इस बार भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ बच्चों के लिए मेले का आयोजन हो रहा है। सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत शुक्रवार शाम साढ़े सात बजे एडीजी एसएन साबत द्वारा उद्घाटन से होगी। कई तरीके के झूले और खाने-पीने के स्टॉल यहां लोगों के लिए सेंटर ऑफ अट्रैक्शन होंगे।

फायरब्रिगेड पर लीलाओं की झांकियां

फायरब्रिगेड ऑफिस में हर साल की तरह इस बार भी अलग थीम पर भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव सेलिब्रेट किया जाएगा। यहां श्रीकृष्ण की लीलाओं पर आधारित झांकियों को खास तरीके से तैयार किया गया है।

Posted By: Inextlive