मामला

विवाद के चलते अभी तक फाइनल नहीं हो सकी सूची

- नगर आयुक्त ने पटेल मंडप के कार्यक्रम की फाइल की तलब

- कार्यक्रम की लिस्ट जारी करने पर भी लगाई रोक

Meerut : पटेल मंडप के कार्यक्रमों में धांधली की आशंका पर नगर आयुक्त ने सख्त रवैया अपनाया है। पटेल मंडप के कार्यक्रमों की सूची जारी करने पर रोक लगा दी।

शिकायत पर की कार्रवाई

नगर आयुक्त के पास मेला समिति के कुछ सदस्यों ने कार्यक्रमों में धांधली करने का आरोप लगाया था। नगर आयुक्त ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए फाइल तलब की है।

पार्षदों ने दिखाया अपना प्रभाव

समिति के सदस्यों का कहना है कुछ पार्षदों ने अपने प्रभाव दिखाते हुए कुछ कार्यक्रम ले लिए हैं। कम पैसों पर कलाकारों को बुलाया जा रहा है और नगर निगम को अधिक पैसे बताए गए हैं।

समिति के सदस्य हैं नाराज

नौचंदी मेला में इस बार समिति गठित न करने को लेकर कुछ सदस्य नाराज हैं। हर बार मेले में अलग- अलग कामों के लिए समितियां बनाई जाती हैं, लेकिन इस बार केवल एक ही समिति बनाई गई है।

बनती हैं कई समिति

मेले में पटेल मंडप में कार्यक्रम तय करने को लेकर अलग समिति बनाई जाती है। सफाई, लाइट, बाहरी व्यवस्था, प्रचार, टेंडर, पानी आदि कामों के लिए अलग-अलग समिति बनाई जाती है, जिसमें सभी पार्षदों को लिया जाता है।

पटेल मंडप के कार्यक्रमों पर महापौर ने मुहर लगा दी है, लेकिन इन्हें बदलकर दोबारा से सूची तैयार की जा सकती है। पहले तैयार कार्यक्रम की सूची में कुछ कार्यक्रमों की रजामंदी बाकी है, इसलिए अभी सूची जारी नहीं की गई। एक दो दिन में सूची फाइनल कर दी जाएगी।

-महेंद्र सिंह, नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive