- गंभीर हालत में मेरठ से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा

- बिजलीघर पर तैनात कर्मियों पर लापरवाही बरतने का आरोप

Sardhna : सिवाल खास में शुक्रवार को ऊर्जा निगम की लापरवाही से एक संविदाकर्मी लाइनमैन करंट की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गया। लाइनमैन शटडाउन लेकर फॉल्ट ठीक कर रहा था। बावजूद इसके बिजलीघर से आपूर्ति चालू कर दी गई। गंभीर हालत में पवन को मेरठ में भर्ती कराया गया, जहां से उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया।

टूटे तार को ठीक करने आया था

जानी निवासी 27 वर्षीय पवन पुत्र मदन रघुनाथपुर बिजलीघर में संविदा पर लाइनमैन है। शुक्रवार को कस्बा सिवालखास के ग्रामीणों की तार टूटने की शिकायत पर पवन बुडढ़ा पीर स्थित ट्रांसफॉर्मर पर टूटे तार को ठीक करने आया था। ग्रामीणों ने बताया कि पवन ने रघुनाथपुर गांव में स्थित बिजलीघर पर अपने मोबाइल से फोन कर कुछ समय के लिए शटडाउन ले लिया। इसके बाद पवन खंबे पर चढ़कर टूटे हुए तार को ठीक करने लगा। इस दौरान आपूर्ति चालू होने से पवन करंट की चपेट में आकर झुलस गया।

समय पर नहीं आई एंबुलेंस

इस पर ग्रामीणों ने किसी प्रकार पवन को नीचे उतारा। ग्रामीणों ने एंबुलेंस मंगाने को 108 पर कॉल की, लेकिन काफी देर तक एंबुलेंस नहीं आई। ग्रामीणों ने निजी वाहन से पवन को मेरठ स्थित आनन्द अस्पताल में भर्ती करवाया। ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को भी दी, जो डेढ़ घंटे बाद पहुंची। वहीं, आनंद अस्पताल में हालत बिगड़ने पर पवन को दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल में रेफर किया गया है। रघुनाथपुर बिजली घर के जई एससी त्यागी के अनुसार पवन ने बिजलीघर से शटडाउन लिया हुआ था। लेकिन कस्बें में किसी ग्रामीण ने जेनरेटर चलाया होगा। इस कारण जेनरेटर का करंट पावर गिरिड से टकराकर वापस तारों में पहुंचा होगा। पवन इससे पहले भी दो बार बच चुका है।

Posted By: Inextlive