- पाइप लाइन दबने के दौरान गड्ढे में लगा रहा था मोटर

- परिजनों ने ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए किया हंगामा

- घायल को लाया गया हॉस्पिटल, डॉक्टर्स ने किया मृत घोषित

- काफी देर चले हंगामे के बाद पुलिस ने शांत कराया मामला

Meerut:

मेडिकल के सोमदत्त सिटी में पाइप लाइन दबाते समय करंट लगने से मजदूर की मौत के बाद हंगामा खड़ा हो गया। परिजनों ने ठेकेदार की लापरवाही से मौत होने का आरोप लगाते हुए जबदस्त हंगामा किया। सूचना पर पहुंची मेडिकल पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। दोनों पक्षों में घंटों चली वार्ता में समझौते के बाद परिजन बिना पोस्टमार्टम के शव ले गए।

क्या है मामला

मेडिकल थाना क्षेत्र के सोमदत्त सिटी में पाइप लाइन बिछाई जा रही है। इसका ठेका समय सिंह सैनी के पास है। परतापुर के गांव सोलना का रहने वाला सलीम पुत्र वसील भी ठेकेदार के पास मजदूरी करता है। बुधवार को सलीम, दीन मोहम्मद, भूरा व सुरेश काम कर रहे थे। सलीम गड्ढे में भरे पानी को निकालने के लिए मोटर फिट कर रहा था। मोटर फिट करने के बाद वह जेनरेटर के तार लगाने लगा। तभी उसे करंट लग गया। करंट लगने से वह बेहोश गड्ढे में गिर गया। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। ठेकेदार व आसपास के लोग आनन-फानन में सलीम को सिद्धि विनायक हॉस्पिटल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर मृतक के परिजन अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने ठेकेदार को सलीम की मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए हंगामा शुरू कर दिया। परिजनों का आरोप है कि वह मोटर में तार लगा था, तभी ठेकेदार ने जेनरेटर चालू कर दिया। इससे उसे करंट लग गया। सूचना पर मेडिकल पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। परिजनों ने शव को पोस्टमार्टम जाने से भी रोक दिया। आखिरकार कुछ गणमान्य लोगों की की मध्यस्ता के चलते समझौता हो गया। बताया जा रहा है कि ठेकेदार की ओर से मृतक परिवार को आर्थिक सहायता दे दी गई है। साथ ही शासन की ओर से भी मदद का भरोसा दिलाया है।

बिना पोस्टमार्टम के ले गए शव

परिजन बिना पोस्टमार्टम कराए शव को ले गए। एसओ विनोद कुमार का कहना है कि मजदूर की मौत करंट लगने से हुई थी। हादसा होने के चलते परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इन्कार कर दिया है। वहीं ठेकेदार की ओर से पीडि़त परिवार को मदद की गई है।

Posted By: Inextlive