-सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के रूक्मिणि टॉवर स्थित मुत्थुट फाइनांस के ऑफिस की घटना

-सवा लाख कैश और 90 ग्राम सोना की लूट

-पांच लुटेरे थे शामिल, गार्ड की बंदूक की गोली भी नहीं छोड़ी

-महिला कर्मी अनामिका सिन्हा से छीनी सोने की चेन

RANCHI: बुधवार की दोपहर पौने एक बजे के करीब रूक्मिणि टॉवर स्थित मुत्थुट फाइनांस कर्मचारी को हथियार के बल पर बंधक बनाया, फिर कंपनी से सवा लाख कैश और 90 ग्राम सोना लेकर चलते बने। घटना की जानकारी मिलते ही कोतवाली डीएसपी रणवीर सिंह व सुखदेवनगर थाना प्रभारी राजीव रंजन मुत्थुट फाइनांस कंपनी पहुंचे और मामले की पड़ताल की।

ऐसे हुई डकैती

मुत्थुट फाइनांस में तैनात गार्ड विनय उरांव ने बताया कि पहले दो युवक आए। कहा कि गोल्ड लेकर आए हैं, लोन लेना है। इसके बाद जब गेट का ताला खोल दिया गया तो दोनों अंदर दाखिल हो गए। इसके बाद वे लोग मैनेजर सह इंचार्ज मोनोलिसा अग्रवाल के पास गए। उन्हें अपने कब्जे में कर लिया, फिर तिजोरी खोलने का प्रयास किया। पर उनलोगों से तिजोरी नहीं खुली। इस बीच करीब ब्0 मिनट तक वहां उत्पात मचाया। जाते वक्त लुटेरों ने वहां काम कर रही महिला कर्मचारी अनामिका सिन्हा के गले से सोने की चेन और पेंडुलम लूट ली। उधर, बाहर गार्ड की ड्यूटी कर रहे धनंजय रब्बानी की राइफल की गोली पैकेट से निकाल कर चलते बने।

सीपीयू है खराब, बंद था सीसीटीवी

फाइनांस कंपनी में काम कर रहे मैनेजर ने बताया कि दो दिन पहले से ही सीपीयू खराब है। इसलिए सीसीटीवी कैमरा काम नहीं कर रहा था। वह बंद है।

जहां शक है?

-कौन जानता था कि सीसीटीवी कैमरा खराब है?

-कौन जानता था कि किस समय भीड़ नहीं रहती है?

-जब डकैत लूटकांड को अंजाम देकर लौट रहे थे, तो किसी ने शोर क्यों नहीं मचाया

- अलार्म स्वीच क्यों नहीं दबाया गया

- जब गार्ड विनय उरांव ने गेट खोला, तो उनके अंदर जाने के बाद गेट में ताला क्यों नहीं लगाया

-बाद में जब और तीन लोग अंदर गए, तो गार्ड ने अंदर जाकर छानबीन क्यों नहीं की

क्वोट

पुलिस लुटेरों की गिरफ्तारी को लेकर छानबीन में जुट गई है। अभी कोई सुराग नहीं मिला है, जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा।

-रणवीर सिंह, डीएसपी, कोतवाली

Posted By: Inextlive