Cut Down Your Beauty Budget

2011-12-13T16:42:14Z

Want to cut the beauty budget almost half try these astonishing tips that will solve the problem of heavy expenses on beauty treatment

1. Spend on the noticeable stuff 

हेयरकट, आईब्रोज, मेनीक्योर, पेडिक्योर बॉडी की कुछ ऐसी चीजें हैं जो सबको प्रॉमिनेंटली विजिबल होती हैं. इनका ट्रीटमेंट कराते समय ध्यान देना होगा कि इस पर आप क्वॉलिटी एक्सपेंडिचर करें.
What you’ll save: 20%of your beauty budget

2. Recognize your spending patterns

ब्यूटी स्टफ बहुत ही एक्सपेंसिव होते हैं. एक सिंगल ब्रांडेड लिपस्टिक 500 तक आती है, इसलिए ध्यान दें कि हर चीज जो मार्केट में मिल रही है और आपको अच्छी लग रही है उसे आप न खरीदें. मार्च में लांग बूट्स लेने का कोई यूज नहीं है इसी तरह अल्ट्रा रिच हैंड क्रीम को इस मंथ में खरीदना भी आपके लिए सिली होगा.
What you’ll save: 10%
3. Regularly clean your beauty shelf

अक्सर सीजन चेंज होने की वजह से हमारे कई सारे प्रोडक्ट्स खत्म न होकर भी हमारी अनयूज्ड की कैटेगरी में आ जाते हैं. हर महीने अपनी ब्यूटी शेल्फ को क्लीन करने से आप अपने स्पेयर प्रोडक्ट्स को उसके सीजन के अकॉर्डिंगली यूज कर पाएंगे और उसको खरीदने के लिए दोबारा स्पेंडिंग से बचेंगे.
What you’ll save: 5%
4. Less pricy brands are equally good

नोडाउट प्रेस्टीजियस ब्रांड्स अच्छे और क्वॉलिटी प्रूफ होते हैं पर लेस प्राइजी ब्रांड्स भी उतने ही क्वॉलिटी प्रूफ साबित हो सकते हैं. ऐसे मेकअप प्रोडक्ट्स जिनमें हर सीजन ट्रेंड चेंज होने का रिस्क हो, उन प्रोडक्ट्स पर कम खर्चा किया जाना ही आपके लिए सेफ और अफॉर्डेबल होगा.
What you’ll save: 5-7%

5. Retail chains are much affordable

मॉल्स में प्रोडक्ट्स रीटेल चेन से ज्यादा एक्सपेंसिव होते हैं. इसलिए जब बात आए ब्यूटी प्रोडक्ट्स खरीदने की तब एक्सपेंसिव मॉल्स से ज्यादा रीटेल शॉप्स प्रिफर करें.
What you’ll save: 5-7%

6. Avoid buying in bulk

ब्यूटी प्रोडक्ट्स को कभी बल्क में खरीदने की कोशिश न करें. इनमें एक्सपायर होने का खतरा तो होता ही है. साथ ही ट्रेंड बदलते ही इनके नए और अच्छे ऑप्शंस आ जाते हैं तो बल्क में स्टोर करने से अच्छा है इन्हें लिमिटिड ही खरीदें.
What you’ll save: 5-7 %


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.