GORAKHPUR : डीडीयू के यूजी कोर्सेज में एडमिशन की आस लगाए कैंडिडेट्स के लिए खुशी की खबर है। डीडीयू एडमिनिस्ट्रेशन ने मंडे को कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है। कट ऑफ लिस्ट के लिए बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए, बीसीए के कैंडिडेट्स काफी परेशान थे। डीडीयू एडिमिस्ट्रेशन ने सभी डीन ऑफ फैकल्टी को कट ऑफ लिस्ट नोटिस बोर्ड पर चस्पा करने का निर्देश दिया है।

क्0 जुलाई को हुए थे एंट्रेंस एग्जाम

डीडीयू एडमिनिस्ट्रेशन ने क्0 जुलाई को यूजी की बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए, बीसीए फ‌र्स्ट इयर में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम लिया था। वहीं क्म् जुलाई से न्यू सेशन की भी शुरूआत कर दी गई थी, लेकिन सेशन के शुरू होने के बाद भी यूजी की कट ऑफ लिस्ट नहीं जारी की गई थी। डीडीयू वीसी प्रो। अशोक कुमार ने बताया कि मंडे को सभी फैकल्टी के डीन को कट ऑफ लिस्ट भेज दी गई है जिसे नोटिस बोर्ड पर लगा दिया जाएगा।

डीडीयू के सामने थी चुनौती

कट ऑफ लिस्ट में देरी डीडीयू एडमिनिस्ट्रेशन के सामने बड़ी चुनौती थी क्योंकि डीडीयू से एफिलिएट जितने भी डिग्री कॉलेजेज थे, उन सभी में एडमिशन प्रोसेस लगभग कंप्लीट हो चुका था। कई जगह तो क्लासेज की भी डेट आ गई हैं। सेशन को नियमित करने का दावा करने वाले डीडीयू एडिमिनिस्ट्रेशन के दावे पर सवाल खड़ा हो रहा था, लेकिन क्क् वें दिन डीडीयू एडमिनिस्ट्रेशन ने अपने दावे को पूरा किया।

Posted By: Inextlive