- कई राज्यों में फैला था जालसाजों का गोरखधंधा

- क्राइम ब्रांच और साइबर सेल की संयुक्त कार्रवाई में मिली सफलता

Meerut: क्राइम ब्रांच व साइबर सेल ने अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपी फर्जी वेबसाइट बना कर लोगों को लोन दिलाने के नाम पर ठगते थे। टीम ने पकड़े गये अभियुक्तों के पास से क कंप्यूटर सहित फर्जी दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुट गई है।

ये है मामला

प्रेसवार्ता के दौरान एसपी सिटी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि अभियुक्तों ने रामा ग्रुप सॉल्यूशन प्रा.लि के नाम से वेबसाइट बना रखी है। जिसके माध्यम से जालसाज पर्सनल लोन व प्रॉपर्टी लोन, प्रोजेक्ट लोन, एजुकेशन लोन के नाम पर विभिन्न राज्यों के लोगों के साथ धोखाधड़ी कर बैंक खातों में रुपये डलवाते थे।

मुखबिर की सूचना पर छापा

रविवार को रोहटा पर छापा मारकर दो युवकों को दबोच लिया। अभियुक्तों ने अपने नाम सहलब उर्फ आर्यन पुत्र अफसर अली निवासी सलाहपुर हाल पता समर गार्डन व अमृतपाल उर्फ अमित पुत्र सुरेन्द्र निवासी कृष्णानगर बताया। टीम ने मौके से एक सीपीयू, एक टीएफटी, की-बोर्ड, पि्रंटर, दो लैंडलाइन फोन, पांच मोबाइल, 430 विजिटिंग कार्ड, 50 रुपये के खाली व टाइप किये गये स्टांप पेपर आदि सामान का बरामद किया।

दो कंपनी चलाई थी

आरोपियों ने बताया कि इससे पूर्व साथी वकार उर्फ विजय त्यागी ,जीशान के साथ मिलकर शुभ बिजनेस सॉल्यूशन व सांई बिजनेस सॉल्यूशन के नाम से भी कंपनी चलाई थी। जो कुछ दिन चलाकर बंद की दी गयी।

डकार चुके हैं लाखों रुपए

पूछताछ के दौरान यह भी पता चला है कि लोन दिलाने का गोरखधंधा करने वाले फाईल व प्रोसेसिंग फीस के नाम पर अब तक लाखों रुपये डकार चुके हैं। पकडे़ गये अभियुक्तों में सहलब 12वी पास है जबकि अमृतपाल उर्फ अमित ने एमबीए व एमकॉम कर रखा है। एसपी सिटी ने बताया गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

-----

Posted By: Inextlive