JAMSHEDPUR: फेसबुक पर युवती को अश्लील मैसेज भेजने और धमकी देने के मामले में दिल्ली के आरोपी आयुष को जमशेदपुर साइबर थाने की पुलिस ने समस्तीपुर से गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। यह मामला उस समय चर्चा में आया जब आरोपियों की हरकत से परेशान जमशेदपुर सिदगोड़ा की युवती ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को ट्वीट कर अपनी व्यथा बताई।

यह था मामला

फेसबुक पर युवती को अश्लील मैसेज भेजकर दिल्ली के युवक आयुष, कुंवर अनमोल, श्रीकांत राठौर आदि परेशान कर रहे थे। इसके साथ ही फोन कर युवती को धमकी भी दे रहे थे। 16 सितंबर, 2019 को बिष्टुपुर स्थित साइबर थाने में शिकायत करने के बावजूद जब कोई असर नहीं हुआ तो युवती ने ट्विटर अकाउंट बना कर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को ट्वीट कर व्यथा बताई। स्मृति ईरानी द्वारा जवाबी ट्वीट कर युवती को ढाढस बंधाया। मामला डीजीपी तक पहुंचने पर पुलिस हरकत में आई। एसएसपी अनूप बिरथरे के आदेश पर साइबर थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज की गई।

काफी छकाने के बाद हाथ आया आरोपी

मामले की प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपितों की तलाश में जुटी। उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दिल्ली रवाना किया गया। मुख्य आरोपित आयुष के लोकेशन पर लगातार नजर रखी जा रही थी। उसका लोकेशन कभी दरभंगा तो कभी बेगूसराय पता चल रहा था। आखिरकार उसे समस्तीपुर से दबोच लिया गया।

महिला आयोग ने दिया था दखल

स्मृति ईरानी को ट्वीट पर आगरा के कुंवर अनमोल नामक युवक ने कमेंट किया था। उसके कमेंट का स्क्रीन शॉट लगाते हुए युवती ने अपने ट्वीट में कहा था कि मुझे बचा लीजिए। इसके बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने युवती से पूरा विवरण मेल पर मांगा और झारखंड के डीजीपी से बात की।

Posted By: Inextlive