साइबर फ्राॅड OTP पूछकर खाते से 115 निकाले 18 बार में दिया अंजाम

2019-06-01T11:03:43Z

पटना के बिहटा थाना क्षेत्र के पकड़ी निवासी मिंटू कुमार के खाते से जालसाजों ने ओटीपी पूछकर एक लाख 15 हजार रुपये निकाल लिए

patna@inext.co.in

PATNA : पटना के बिहटा थाना क्षेत्र के पकड़ी निवासी मिंटू कुमार के खाते से जालसाजों ने ओटीपी पूछकर एक लाख 15 हजार रुपये निकाल लिए. साइबर क्रिमिनल ने खुद को बैंककर्मी बताकर मिंटू से ओटीपी पूछा और घटना को अंजाम दिया. पीडि़त ने बिहटा थाने में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर उसके मोबाइल नंबर का जिक्र किया है.

कहीं मिलीभगत तो नहीं

जानकारी के अनुसार, मिंटू कुमार का खाता बिहटा के यूको बैंक में है. बुधवार को वे एटीएम से पैसे निकालने गए थे. डेबिट कार्ड से 10 हजार रुपये निकालने के दौरान मशीन से कैश नहीं निकला, लेकिन पैसे अकाउंट से कटने का मैसेज आ गया. इसके बाद उन्होंने कस्टमर केयर को कॉल करके शिकायत की, तो 24 घंटे में पैसे आने की बात कही गई. अगले दिन गुरुवार को उनके पास कॉल आया. कॉलर ने खुद को बैंककर्मी बता डेबिट कार्ड की डिटेल मांगी. इसके बाद आरोपित ने उनके मोबाइल पर आया ओटीपी भी पूछ लिया. इसके बाद 18 बार उनके खाते से एक लाख 15 हजार रुपये निकलने का मैसेज आया.

Posted By: Manish Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.