एक डा1टर समेत दो अन्य के 2ाते से निकल गए हजारों रुपए

पुलिस ने धो2ाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर शुरू की जांच

ALLAHABAD: साइबर क्राइम की स्पीड इधर काफी बढ़ गई है। बीते दिनों में तीन लोगों से 2ाता संबंधी जानकारी लेकर रकम उड़ाने के मामले सामने आए हैं। पुलिस केस दर्ज कर जांच में जुटी है।

कर ली ऑनलाइन 2ारीदारी

दारागंज के अलोपीबाग निवासी अरविंद शर्मा के 2ाते से जालसाजों ने आनलाइन 2ारीदारी कर ली। मोबाइल पर मैसेज आया तो अरविंद को इसकी जानकारी हुई। अरविंद दिल्ली में रहकर प्राइवेट नौकरी करते हैं। एसबीआई में उनका 2ाता है। एक ह3ते से वे छुट्टी पर इलाहाबाद आए हैं। दो दिन पहले मोबाइल पर फोन आया। काल करने वाले ने 2ाुद को बैंक अधिकारी बताते हुए 2ाते की जानकारी ली। फिर शुक्रवार की शाम अचानक उनके 2ाते से 2ारीदारी का मैसेज आने लगा। रात तक अस्सी हजार रुपये उड़ा दिए गए। इसके बाद अरविंद ने बैंक को 2ाबर देकर 2ाता सीज कराया।

केवाईसी ने नाम पर ठग लिया

धूमनगंज के नीम सराय की ज्योति गिरी के मोबाइल पर आए फोन पर कथित बैंक अधिकारी ने केवाईसी अपडेट कराने को कहा। इसके बाद उसने बातों-बातों में उनसे बैंक 2ाता संबंधी जानकारी ले ली। इसके बाद उनके 2ाते से 11,700 रुपए निकाल लिए गए। ज्योति के 5ाई प्रकाश कुमार ने थाने में तहरीर देकर केस दर्ज कराया।

डॉ। के 2ाते से निकाले बीस हजार

जार्ज टाउन थाना क्षेत्र के अल्लापुर की डॉ। रंजना तिवारी के 2ाते से शातिरों ने बीस हजार रुपए निकाल लिए। शुक्रवार को डा1टर रंजना के मोबाइल पर आए मैसेज के जरिए जब उन्हें पैसे निकलने की जानकारी हुई तो वह परेशान हो गई। इसके बाद उन्होंने बैंक अधिकारियों को सूचना देने के साथ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

Posted By: Inextlive