- बैंक प्रबंधक बन कर किया कॉल, कोड नम्बर मांगा

- पैसा निकालने पर हुई जानकारी मात्र 1200 रुपये छोड़े

आगरा। थाना जगदीशपुरा क्षेत्र किशोरपुरा में साइबर शातिरों ने एक युवक को अपना निशाना बना लिया। बैंक प्रबंधक बन युवक के पास कॉल कर दिया। शातिर ने कहा बैंक जांच कर रही है। पीडि़त ने विश्वास में आकर एटीएम नंबर बता दिया। तीसरे दिन जब एटीएम से रुपये निकाले तो वारदात का पता चला सका। उसने पुलिस में शिकायत की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। लिहाजा पीडि़त ने एसएसपी ऑफिस शिकायत की तो मामला दर्ज हुआ।

बैंक मैनेजर बन किया फोन

किशोरपुरा जगदीशपुरा गली नंबर-6 निवासी रामजी लाल पुत्र स्व। रामसिंह घर में गिलेट की पायल का काम करता है। उनका केनरा बैंक बोदला में खाता है। 13 फरवरी को उसके नंबर पर एक कॉल आया कॉल करने वाले ने खुद को बैंक प्रबंधक बोदला बताया। साथ ही शातिर ने कहा कि बैंक द्वारा जांच कराई जा रही है बैंक में ऑडिट चल रहा है तुरंत अपना एटीएम नंबर बताओ। विश्वास में आकर रामजी लाल ने अपना नंबर बता दिया।

तीसरे दिन पता चला

तीसरे दिन रामजी लाल एटीएम से 500 रुपये निकालने गया। रुपये निकालने के बाद जब रसीद देखी तो उसकी आंखे फटी रह गई। एकाउंट खाली हो चुका था। जबकि उसमें 82 हजार रुपया था। शातिर ने इतने रुपये निकाल लिए। उसने बैंक जाकर पता किया तो पता चला कि उसके एटीएम से ऑन लाइन शॉपिंग हुई है। जबकि उसका एटीएम उसके पास था। शिकायत पर बैक ने एटीएम कार्ड ब्लॉक कर दिया।

एसएसपी कार्यालय की शिकायत

पीडि़त के मुताबिक बैंक ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद थाने में भी तहरीर दी लेकिन वहां से भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीडि़त ने एसएसपी कार्यालय इस मामले की शिकायत दी इसी के बाद थाना जगदीशपुरा में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पीडि़त का कहना था कि वह अपने काम को बढ़ाना चाहता था इसी के लिए रुपये जोड़ रहा था।

Posted By: Inextlive