RANCHI:राजधानी रांची में क्रिमिनल्स का आतंक इस कदर बढ़ गया है कि पुलिस को ओपन चैलेंज देते हुए सीएम हाउस से महज डेढ़ किमी दूर स्थित दवा व्यवसायी के घर डकैती कर डाली। बुधवार की रात करीब एक बजे से लेकर चार बजे तक पिस्टल की नोक पर व्यवसायी की पूरी फैमिली को बंधक बनाकर चार लाख कैश समेत आठ लाख के जेवरात लेकर चलते बने। सुबह लगभग पांच बजे सूचना पाकर गोंदा थाने की पुलिस विक्टिम फैमिली अपर बाजार के दवा व्यवसायी मनीष कुमार के मिसिरगोंदा माली टोला जतराटांड़ मैदान के पास स्थित घर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई है।

दीवार फांद घर में घुसे डकैत

विक्टिम दवा व्यवसायी मनीष कुमार श्रद्धानंद रोड स्थित एमके फार्मा के संचालक हैं। उनके घर कांवरियों के वेश में पांच अपराधी घुसे थे। डकैतों में एक के पास पिस्टल, जबकि अन्य के पास चाकू और दाऊली था। तीन ने चेहरे पर मास्क लगा रखा था। दो ने गमछा से चेहरा ढक रखा था। डकैत मेन गेट की दीवार फांदकर और डाइनिंग रूम का दरवाजा तोड़कर घर में घुसे थे।

घर से रोड तक ही जा रहा डॉग

घटना की सूचना मिलने पर गुरुवार सुबह करीब पांच बजे गोंदा थाने की पुलिस पहुंची। बाद में एसएसपी अनीश गुप्ता, सिटी एसपी हरिलाल चौहान, सदर डीएसपी दीपक कुमार पांडे, सिटी डीएसपी अमित कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी पहुंचे। मौके पर एफएसएल और डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया। डॉग स्क्वायड को कोई दिशा नहीं मिल रही थी। मनीष के घर के बाहर से रोड तक ही डॉग जा रहा था। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने हाथ-पांव के फिंगर प्रिंट सैंपल भी इकट्ठे किए हैं। हालांकि, अपराधियों का सुराग नहीं मिला पाया है।

टीवी ऑन कर बढ़ाया वॉल्यूम, चला दिए सारे पंखे

परिजनों ने पुलिस को बताया है कि रात में दरवाजा तोड़ने की आवाज सुनकर पहले मनीष का भतीजा कर्ण उर्फ चिंटू उठा। अंधेरे में ही डकैतों ने उसकी कनपटी पर पिस्टल तान दी। इसबीच उसके साथ मौजूद अन्य अपराधियों ने लाइट जलाई। टीवी ऑन कर वॉल्यूम तेज किया, सारे पंखे चला दिए। इसके बाद उसी कमरे को खुलवाया जहां मनीष, उनकी पत्नी और बेटी सोए थे। दरवाजा खुलवाने के बाद सभी के हाथ पांव बांध दिए। इसके बाद एक कमरे में बंद कर अलमीरा और कवर्ड में रखे सारे जेवरात और चार लाख रुपये नकद मनीष की ही अटैची और ट्रॉली बैग में भर ली। इसके बाद सभी को कमरे में बंद कर वहां से निकल पड़े। अपराधियों ने जाते-जाते एक चाकू छोड़ दिया, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है।

वर्जन

पांच अपराधियों ने घर में घुसकर डकैती की है। पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है। जल्द ही अपराधियों की पहचान कर गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अनीश गुप्ता, एसएसपी, रांची

Posted By: Inextlive